MS Dhoni जैसे Helicopter Shot मारने वाले इस पूर्व Cricketer की कहानी जानिए

क्रिकेट
Updated Aug 19, 2022 | 18:26 IST

MS Dhoni Helicopter Shot: टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में हेलीकॉप्‍टर शॉट को मशहूर कर दिया। धोनी जैसे हेलीकॉप्‍टर शॉट खेलने वाले इस पूर्व क्रिकेटर की कहानी जानने योग्‍य है।

मुख्य बातें
  • कभी एमएस धोनी की तरह मारता था हेलीकॉप्‍टर शॉट
  • आज ई-रिक्शा चलाने को मजबूर हैं पूर्व कप्तान
  • देखिए, दिव्यांग खिलाड़ी राजा बाबू की कहानी

भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट पर हेलीकॉप्‍टर शॉट को मशहूर कर दिया। धोनी की ही तरह गाजियाबाद यूपी के राजा बाबू भी हेलीकॉप्‍टर शॉट खेलने के कारण काफी मशहूर हुए। हालांकि, आर्थिक तंगी और दिव्‍यांगता के कारण राजा बाबू आज ई-रिक्‍शा चलाकर अपने परिवार का पेट पाल रहे हैं।

राजा बाबू जब सात साल के थे, तब ट्रेन एक्‍सीडेंट में उनका एक पैर चला गया था। इसके बावजूद राजा बाबू ने हार नहीं मानी और दिव्‍यांग टीम में अपना जलवा बिखेरा। साल 2017 में राजा बाबू ने केवल 20 गेंदों में 67 रन की पारी खेलकर काफी सुर्खिंया बटोरी। वो इतने अच्‍छे खिलाड़ी रहे कि दिव्‍यांग क्रिकेट संघ बोर्ड की तरफ से मान्‍यता प्राप्‍त टीम यूपी के कप्‍तान भी रहे। बतौर कप्‍तान राजा बाबू को पहचान तो मिली, लेकिन अपने खेल को जारी रखने के लिए उन्‍हें सुविधाएं नहीं मिली। इसके चलते उन्‍हें बीच में ही क्रिकेट को अलविदा कहना पड़ा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर