ENG vs BAN: आज इस प्लेइंग-11 के साथ उतरी हैं बांग्लादेश और इंग्लैंड की टीम

क्रिकेट
भाषा
Updated Nov 02, 2021 | 16:18 IST

आज टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पहला मैच बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा है। आइए जानते हैं कि इस मैच की प्लेइंग इलेवन।

BAN vs ENG Playing 11
शाकिब अल हसन और इयोन मोर्गन 
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश - टी20 विश्व कप 2021
  • सुपर-12 के इस मुकाबले में कैसी है दोनों देशों की टीमें
  • ये टी20 मैच आज अबु धाबी में खेला जा रहा है

अबु धाबी में आज डिफेंडिंग चैम्पियन वेस्टइंडीज के खिलाफ प्रभावशाली जीत दर्ज कर अपने अभियान का शानदार आगाज करने वाली इंग्लैंड की टीम के सामने आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर-12 चरण के अगले मुकाबले में आज (बुधवार) यहां बांग्लादेश की चुनौती है। ग्रुप-1 के इस मैच में इंग्लैंड का पलड़ा भारी होगा लेकिन बांग्लादेश की टीम को उपमहाद्वीप की परिस्थितियों में खेलने का बेहतर अनुभव है।

England vs Bangladesh T20 Live Score

कप्तान इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 14.2 ओवर में 55 रन पर आउट करने के बाद महज 8.2 ओवर में जीत दर्ज की थी। दोपहर में शुरू होने वाले इस मैच में मौजूदा वनडे विश्व चैंपियन को अबुधाबी की कड़ी गर्मी झेलनी होगी, जहां उमस भरे माहौल में तापमान 32 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चढ़ता है। इंग्लैंड के लिए हालांकि अच्छी बात यह है कि अबुधाबी की पिच को तेज गेंदबाजों के लिए मददगार माना जाता है और ऐसे में मोर्गन एक बल्लेबाज की जगह टीम में मार्क वुड को शामिल कर सकते हैं। इस स्थल पर अब तक हुए चार मैचों में तीन में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमें सफल रही हैं।

एक बार मोईन से उम्मीदें

इंग्लैंड की टीम टूर्नामेंट में बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और सैम कुरेन जैसे खिलाड़ियों के बिना पहुंची है लेकिन हरफनमौला मोईन अली ने शानदार गेंदबाजी कर इस तिकड़ी की कमी महसूस नहीं होने दी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ मोईन ने पावर प्ले के अंदर दो सफलता हासिल की और चार ओवर में एक मेडन के साथ सिर्फ 17 रन दिये। इससे पावरप्ले में वेस्टइंडीज का स्कोर चार विकेट पर 33 रन हो गया। इसके बाद रही सही कसर आदिल राशिद ने 2.2 ओवर में दो रन देकर चार विकेट लेकर पूरी कर दी।

बांग्लादेश को करना होगा सुधार

बांग्लादेश की टीम इस प्रारूप के विश्व कप में अपने रिकॉर्ड को सुधारना चाहेगी। टीम 2007 के बाद से अब तक सिर्फ सात मैच जीत सकी है जिसमें टेस्ट खेलने वाले देश (वेस्टइंडीज) के खिलाफ महज एक सफलता है। उनके लिए यहां की परिस्थितियों का फायदा उठाना जरूरी होगा। टीम श्रीलंका के खिलाफ पिछले मैच में अपने दिग्गज हरफनमौला शाकिब अल हसन का पूरा इस्तेमाल नहीं कर सकी थी। बायें हाथ के इस गेंदबाज ने शुरुआती ओवरों में श्रीलंका के दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा जिससे 10 ओवर में टीम का स्कोर चार विकेट पर 79 रन था। वह जब दोबारा गेंदबाजी के लिए आये तब तक मैच बांग्लादेश की पकड़ से लगभग निकल चुका था।

चुनौतियां और ताकत का खेल

इंग्लैंड के पास एक मजबूत बल्लेबाजी क्रम है, लेकिन उसका शीर्ष क्रम वेस्टइंडीज के खिलाफ महज 56 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अस्थिर दिख रहा था। मुस्तफिजुर रहमान की अगुवाई वाली बांग्लादेश के तेज गेंदबाज इसका फायदा उठाना चाहेंगे। बांग्लादेश के पास मेहदी हसन और शोरफुल इस्लाम जैसे बेहतर गेंदबाज हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग इलेवन (BAN vs ENG Probable Playing XI)

इंग्लैंड क्रिकेट टीमः इयोन मॉर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मालन, जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद, टीमल मिल्स।

बांग्लादेश क्रिकेट टीमः महमूदुल्लाह (कप्तान), मोहम्मद नईम, लिटन दास, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, अफिफ हुसैन, नूरुल हसन (विकेटकीपर), महेदी हसन, शोरफुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान, नसुम अहमद।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर