PAK vs NZ: न्यूजीलैंड के टिम साउदी का बड़ा कमाल, ऐसा करने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बने

Paksitan vs New Zealand, Tim Southee International record: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टी20 विश्व कप 2021 के मुकाबले में मंगलवार को कीवी पेसर टिम साउदी ने एक बड़ा व खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

PAK vs NZ: Tim Southee International record
PAK vs NZ: Tim Southee International record  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • टी20 वर्ल्ड कप 2021 - पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड
  • न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड
  • ऐसा करने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बने टिम साउदी

Pakistan vs New Zealand: शारजाह में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमें टी20 विश्व कप 2021 के सुपर-12 में ग्रुप-2 मैच में आमने-सामने आईं। इस बड़ी टक्कर में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 134 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब देने उतरी पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) इस बार वैसा प्रदर्शन नहीं कर सके जैसा कि उन्होंने भारत के खिलाफ किया था। बाबर आजम 9 रन बनाकर बोल्ड हुए और इसी के साथ उनको आउट करने वाली कीवी पेसर टिम साउदी (Tim Southee) ने एक बड़ा रिकॉर्ड बना डाला। हालांकि इस मैच में न्यूजीलैंड को हार मिली, पाकिस्तान ने ये मैच 5 विकेट से जीत लिया।

मैच में 135 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम पहले विकेट के लिए 28 रनों की साझेदारी कर चुकी थी लेकिन तभी छठे ओवर की पहली गेंद पर टिम साउदी ने एक बेहतरीन गेंद पर बाबर आजम (9 रन) को बोल्ड कर दिया। इस विकेट के साथ ही टिम साउदी ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 100 विकेट का आंकड़ा पूरा कर लिया।

हर प्रारूप में 100 का रिकॉर्ड बनाया

टिम साउदी ने सिर्फ टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 विकेट का रिकॉर्ड नहीं बनाया, बल्कि इसी के साथ वो दुनिया के तीसरे और न्यूजीलैंड के पहले ऐसे खिलाड़ी भी बन गए जिसने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों प्रारूपों (टेस्ट, वनडे और टी20) में 100 विकेटों का आंकड़ा छुआ है। उनसे पहले ये कमाल सिर्फ बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (117) और श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (107) ही कर पाए हैं।

PAK vs NZ: पाकिस्तान-न्यूजीलैंड मैच का ताजा स्कोर व हर पल की अपडेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

राशिद खान को पीछे छोड़ा

इसके अलावा टिम साउदी टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वालों की लिस्ट में भी तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने इस फेहरिस्त में अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान को पीछे छोड़ा जो अब तक 99 विकेट ले चुके हैं। टिम साउदी ने अपने 84वें टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में ये कमाल किया है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर