वनडे ही नहीं टी20 रैंकिंग में भी बाबर आजम का धमाल, विराट कोहली से इतना आगे निकले पाकिस्तानी कप्तान

Latest ICC T20I rankings: बाबर आजम वनडे के बाद टी20 रैंकिंग में भी धमाल मचा रहे हैं। आजम का बल्ला हाल ही में जमकर चला है।

Babar Azam Virat Kohli
बाबर आजम और विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने बुधवार को बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग जारी की है, जिसमें पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को एक स्थान का फायदा हुआ है। वह 844 रेटिंग अंकों के साथ अब दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। आजम का बल्ला हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ समाप्त हुई टी20 सीरीज में जमकर चला है। उन्होंने चार मैचों की सीरीज में 52.50 की औसत सेएक शतक और एक अर्धशतक की बदौलत कुल 210 रन बनाए। आजम को अच्छा प्रदर्शन का इनाम मिला और उन्होंने 52 प्वाइंट्स हासिल किए। वह इस सीरीज से पहले रैकिंग में तीसरे स्थान पर थे। 

कोहली से इतना आगे निकले आजम

बाबर आजम की तुलना अक्सर भारतीय कप्तान विराट कोहली से की जाती है। पिछले कुछ समय से जहां कोहली के बल्ले से बड़ी पारी नहीं निकली है वहीं आजम का बल्ला रन उगल रहा है। इसी महीने आजम ने वनडे रैंगिंग में कोहली को पहले नंबर से हटकर 'बादशाहत' छीन ली थी और अब वह टी20 रैंकिंग में भी लगातार आगे बढ़ रहे हैं। आजम ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच (830 रेटिंग अंक) को पछाड़कर दूसरे स्थान पर आए हैं। वहीं, कोहली (762 रेटिंग अंक) पांचवें नंबर पर बने हुए हैं। आजम भारतीय कप्तान से तीन स्थान आगे हैं। बता दें कि इग्लैंड के डाविड मलान (892 रेटिंग अंक) पहले स्थान पर बरकरार हैं। 

ओपनर केएल राहुल को हुआ नुकसान

बल्लेबाजी रैंकिंग में बाबर आजम ही नहीं अन्य पाकिस्तान खिलाड़ियों को भी फायदा हुआ है। मोहम्मद रिजवान आठ स्थान के लाभ के साथ 15वें और फखर जमान 17 स्थान के फायदे से 33वें नंबर पर पहुंच गए हैं। इनके अलावा दक्षिण अफ्रीका के रसी वैन डर डुसेन तीन स्थान के फायदे से छठे स्थान पर आ गए हैं। वहीं, भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (743 रेटिंग अंक) एक एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है। राहुल अब सातवें नंबर पर खिसक गए हैं। राहुल इससे पहले छठे नंबर पर थे। गौरतलब है कि टी20 रैकिंग में भारत के सिर्फ दो ही बल्लेबाज टॉप-10 में हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर