आखिरकार दुनिया का नंबर वन बल्लेबाज गरजा, तोड़ डाला बाबर आजम का वर्ल्ड रिकॉर्ड

Dawid Malan reaches 1000 T20I runs: इंग्लैंड के बल्लेबाड डेविड मलान ने एक बड़ा रिकॉर्ड बना डाला है। उन्होंने यह कारनामा भारत के खिलाफ पांचवें और आखिरी टी20 में अंदाम दिया।

Dawid Malan Babar Azam
डेविड मलान और बाबर आजम 

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवां और आखिरी टी20 36 रन से अपने नाम कर लिया। भारत ने इस जीत के साथ टी20 सीरीज पर 3-2 से कब्जा कर लिया। आखिरी मैच में इंग्लैंड के लिए डेविड मलान ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन वो टीम को जिताने में कामयाब नहीं हो सके। उन्होंने सीरीज में कई छोटी पारियों खेलीं, मगर अंतिम मैच में उन्होंने दिखा दिया कि वह यूं ही टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज नहीं हैं। मलान ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 46 गेंदों में 68 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और 2 छक्के लगाए।

तोड़ डाला बाबर आजम का वर्ल्ड रिकॉर्ड

डेविड मलान ने अपनी पारी के दौरान बर आजम का एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा डाला। मलान जैसे ही 65 रन के निजी स्कोर पर पहुंचे, तभी वह क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में सबसे तेज एक हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने इस मामले में पाकिस्ताने के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम का विश्व रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है, जिन्होंने पांच साल पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सबसे तेजी एक हजार रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड बनाया था। आजम ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के को पछाड़कर यह उपलब्धि अपने नाम की थी। मलान ने जहां 24 पारियों में यह रिकॉर्ड कायम किया जबकि आजम ने इतने ही रन के लिए 26 पारियां खेली थीं। वहीं, कोहली ने 27 पारियों में एक हजार रन पूरे किए।  

मलान ने टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाए

225 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत निराशाजनक रही। सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय बिना खाता खोले ही पहले ओवर में आउट हो गए। इसके बाद डेविड मलान और जोस बटलर ने मोर्चा सांभाला। दोंने दूसरे विकेट के लिए 130 रन की साझेदारी की। एक समय लग रहा था कि इंग्लैंड बाजी पलट सकती है, लेकिन फिर भारतीय टीम ने मैच पर पकड़ बना ली। इंग्लैंड ने तमाम कोशिशों के बावजूद निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 188 रन का स्कोर खड़ा किया और मैच हार गई। मलान ने अपनी टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाए। वह 15वें ओवर में शार्दुल ठाकुर का शिकार बने। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर