आईपीएल नीलामी: उमेश यादव के बेस प्राइस पर बिकने से खफा आशीष नेहरा, बोले- भारतीय तेज गेंदबाजों को सिर्फ...

Ashish Nehra on Umesh Yadav: टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने आईपीएल नीलामी में उमेश यादव के बेस प्राइस पर खरीदे जाने को लेकर नाराजगी का इजहार किया है।

Ashish Nehra Umesh Yadav
आशीष नेहरा और उमेश यादव  |  तस्वीर साभार: Twitter

हाल ही में आईपीएल के 14वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हुई। नीलामी में कई ऐसे जाने-माने नाम रहे, जिनपर किसी टीम ने नहीं खरीदा, तो वहीं कुछ बड़े खिलाड़ियों को महज प्राइस ही मिल पाया। ऐसे ही एक क्रिकेटर भारतीय गेंदबाज उमेश यादव हैं, जिन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने एक करोड़ रुपए के बेस प्राइस पर खरीद लिया। उमेश पर दिल्ली के अलावा किसी अन्य टीम ने भी बोली नहीं लगाई। नीलामी में उमेश के बेस प्राइस पर बिकने से पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा खफा हैं। उनका कहना है कि उमेश इससे कहीं ज्यादा रकम के हकदार थे। 

उमेश जैसे भारतीय तेज गेंदबाज को सिर्फ...

बता दें कि नीलामी में भारतीय खिलाड़ियों से इतर विदेशी खिलाड़ियों को अच्छे दाम मिले। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन, ऑस्ट्रेलिया के जाय रिचर्डसन और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस जैसे विदेशी खिलाड़ी को अपने बेस प्राइस कई गुना अधिक रकम मिली। नेहरा ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में कहा कि जब आप जैमीसन, रिचर्डसन की बात करते हैं तो उन्होंने अपनी टीमों के लिए टेस्ट क्रिकेट में अच्छा किया है। दोनों अनुभवहीन हैं और उन्हें अच्छा पैसा मिला है। लेकिन उमेश जैसे भारतीय तेज गेंदबाज की बात करें तो आप सिर्फ उन्हें 1 करोड़ रुपए में खरीदते हैं।

नेहरा बोले- यह पूरी तरह मेरी समझ से परे

नेहरा ने आगे कहा कि मिशेल स्टार्क, लसिथ मलिंगा जैसे खिलाड़ी दुनिया भर की लीगों में अच्छा कर रहे हैं, मगर यहां पर आप नए लोगों के बारे में बात कर रहे हैं। उमेश एक अनुभवी खिलाड़ी हैं जो केवल एक करोड़ रुपए में लिए जा रहे हैं। यह पूरी तरह मेरी समझ से परे है। वहीं, पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने शो में कहा कि जब उमेश यादव को एक करोड़ में खरीदा गया तो मैं बिल्कुल चौंक गया। ऐसे चुनिंदा ही तेज गेंदबाज हैं, जो 135-140 की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं। उमेश उतार-चढ़ाव से गुजर सकते हैं, लेकिन जब वह अपनी लय में होते हैं तो उनका कोई सानी नहीं। 

उमेश ने पिछले सीजन में केवल दो मैच खेले

गौरतलब है कि उमेश पहले विराट कोहली के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का हिस्सा थे, लेकिन आईपीएल 2018 के बाद वह उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके। उमेश ने पिछले सीजन में सिर्फ दो मैच खेले और 83 रन लुटाए। हालांकि, उमेश अब इस सीजन में दिल्ली की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे। श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली दिल्ली में पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, आर अश्विन, स्टीव स्मिथ, शिमरॉन हेटमेयर, मार्कस स्टोइनिस, कैगिसो रबाडा, इशांत शर्मा, और अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ी

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर