IRE vs SA: आयरलैंड के कप्‍तान ने शतक जमाकर दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों के होश उड़ाए, किया ये कारनामा

Andy Balbirnie Odi Century: आयरलैंड के कप्‍तान एंडी बालबिर्नी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में अपने करियर का सातवां शतक जमाया। इसके साथ ही उन्‍होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रिकॉर्ड बनाया है।

andy balbirnie
एंडी बालबिर्नी  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • एंडी बालबिर्नी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक जमाया
  • बालबिर्नी ने 117 गेंदों में 10 चौके और दो छक्‍के की मदद से 102 रन बनाए
  • बालबिर्नी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक जमाने वाले पहले आयरिश बल्‍लेबाज बने

डबलिन: आयरलैंड के कप्‍तान एंडी बालबिर्नी ने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक जमाकर इतिहास रच दिया। डबलिन में खेले गए दूसरे वनडे में बालबिर्नी ओपनिंग करने आए और 117 गेंदों में 10 चौके व दो छक्‍के की मदद से 102 रन बनाए। आयरिश कप्‍तान ने अपने वनडे करियर का 7वां शतक जमाया। इस शतक के साथ ही एंडी बालबिर्नी ने एक बेहद खास उपलब्धि अपने नाम की।

एंडी बालबिर्नी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे में शतक जमाने आयरलैंड के पहले बल्‍लेबाज बन गए हैं। इसी के साथ एंडी बालबिर्नी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सबसे बड़ा व्‍यक्तिगत स्‍कोर बनाने वाले आयरिश खिलाड़ी भी बने। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आयरलैंड की तरफ से सबसे बड़ा व्‍यक्तिगत स्‍कोर बनाने का रिकॉर्ड पूर्व कप्‍तान विलियम पोर्टरफील्‍ड के नाम दर्ज था, जिन्‍होंने 64 रन बनाए थे।

आयरलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी का निमंत्रण स्‍वीकारा। पॉल स्‍टर्लिंग (27) और कप्‍तान बालबिर्नी ने 64 रन की साझेदारी करके टीम को मजबूत शुरूआत दिलाई। केशव महाराज ने स्‍टर्लिंग को बोल्‍ड करके प्रोटियाज को दिन की पहली सफलता दिलाई। इसके बाद एंडी बालबिर्नी को एंडी मैकब्रायन (30) का साथ मिला और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 60 रन जोड़े। शम्‍सी ने मैकब्रायन को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके आयरलैंड को दूसरा झटका दिया।

यहां से एंडी बालबिर्नी को हैरी टेक्‍टर (79) का साथ मिला। दोनों ने दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों की जमकर खबर ली और तीसरे विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी की। इस दौरान बालबिर्नी ने अपना रिकॉर्ड शतक पूरा किया। वहीं हैरी टेक्‍टर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आयरलैंड की तरफ से सबसे बड़ा व्‍यक्तिगत स्‍कोर बनाने वाले दूसरे बल्‍लेबाज बने। कगिसो रबाडा ने बावुमा के हाथों कैच आउट कराकर एंडी बालबिर्नी की पारी का अंत किया।

हैरी टेक्‍टर ने तब जॉर्ज डॉकरेल (45) के साथ चौथे विकेट के लिए 90 रन जोड़े और आयरलैंड को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। एंडिल फेहलुकवायो ने अंतिम ओवरों में टेक्‍टर और डॉकरेल को आउट किया। टेक्‍टर ने 68 गेंदों में 6 चौके और चार छक्‍के की मदद से 79 रन बनाए। डॉकरेल ने 23 गेंदों में 5 चौके और दो छक्‍के की मदद से 45 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से एंडिल फेहलुकवायो को दो जबकि कगिसो रबाडा, केशव महाराज और तबरेज शम्‍सी को एक-एक विकेट मिला।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर