आयरलैंड-दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला वनडे बारिश के कारण रद्द, पोर्टरफील्‍ड और बालबिर्नी ने जड़े अर्धशतक

IRE vs SA, 1st Odi: आयरलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला वनडे बारिश के कारण रद्द हो गया। आयरलैंड के विलियम पोर्टरफील्‍ड व एंडी बालबिर्नी ने जमाए अर्धशतक।

ireland vs south africa 1st odi called off due to rain
आयरलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका पहला वनडे बारिश के कारण रद्द  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आयरलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला वनडे
  • बारिश के कारण सिर्फ 40.2 ओवर का खेल हो सका
  • आयरलैंड के ओपनर विलियम पोर्टरफील्‍ड और कप्‍तान एंडी बालबिर्नी ने अर्धशतक जमाए

डबलिन: आयरलैंड (Ireland) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच रविवार को तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। पहली पारी में आई बारिश ने पूरा मजा किरकिरा कर दिया। बारिश रूकी नहीं और फिर मैच रद्द करना पड़ा।

बहरहाल, बारिश आने से पहले आयरलैंड ने 40.2 ओवर में 4 विकेट पर 195 रन बना लिए थे। हालांकि, कई बार यह चर्चा हुई कि कम ओवरों का मैच कराया जाए, लेकिन बारिश ने सभी उम्‍मीदों पर पानी फेर दिया। अब आयरलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का दूसरा वनडे मंगलवार को खेला जाएगा।

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने कप्‍तान टेंबा बावुमा ने पहले वनडे में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। आयरलैंड ने सधी हुई शुरुआत की। पॉल स्टर्लिंग और विलियम पोर्टरफील्ड ने पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े। स्टर्लिंग 13 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद पोर्टरफील्ड ने कप्‍तान एंडी बालबिर्नी के साथ मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। 

शम्सी ने पोर्टरफील्ड (63) को मार्करम के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। पोर्टरफील्‍ड ने 87 गेंदों में 9 चौके की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली। इसके बाद रबाडा ने बालबिर्नी (65) को शम्‍सी के हाथों कैच आउट कराकर आयरलैंड को तीसरा झटका दिया।

हैरी टेक्टर ने शुरुआत अच्छी की थी लेकिन 25 रन पर आउट हो गए। मार्क अडैर 16 और डॉकरेल 1 रन बनाकर खेल रहे थे, तभी बारिश आ गई और मैच रोक दिया गया। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से कगिसो रबाडा ने 2 विकेट चटकाए। तबरेज शम्सी और एंडी फेहलुकवायो को 1-1 विकेट मिला।

पिच को कवर्स से ढकने के बाद बारिश तेज हुई और इसके रुकने का इंतजार भी किया गया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। यह और तेज होती चली गई। कुछ देर के लिए बारिश रुकी तब निरीक्षण में पाया गया कि आउटफील्ड खेलने के लिए उपयुक्त नहीं है। विचार विमर्श के बाद अंपायरों ने मैच रद्द करने का घोषणा की गई।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर