कमबैक हो तो तूफानी क्रेस गेल जैसा, छक्के-चौकों की बरसात कर जड़ा पचासा और बना डाला दमदार रिकॉर्ड

Chris Gayle in West Indies vs Australia 3rd T20I: क्रिस गेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 में धमाकेदार पारी खेली और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

Chris Gayle
क्रिस गेल @cricketcomau  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे टी20 में भी हरा दिया
  • वेस्टइंडीज ने सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त बना ली है
  • तीसरे टी20 में तूफानी क्रिस गेल का बल्ला खूब बोला

वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल का बल्ला पिछले पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में बल्ला खामोश रहा, जिसकी चलते उन्हें काफी आलोचना झेली पड़ी। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के सामने तीन मैचों में 24 रन बनाए जबकि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआत दो मैचों में 17 रन ही जुटा पाए। लेकिन 'यूनिवर्स बॉस' के नाम से मशहूर गेल ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध तीसरे टी20 में जबरदस्त कमबैक किया है। उन्होंने छक्के-चौकों की बरसात कर ना सिर्फ अर्धशतकीय पारी खेली बल्कि दमदार रिकॉर्ड भी बना डाला। उनकी पारी की बदौलत विंडीज को जीत की हैट्रीक नसीब हुई।

गेल के नाम दर्ज हुए ये रिकॉर्ड

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए गेल ने 38 गेंदों में 67 रन बनाए। उन्होंन अपनी पारी में 4 चौके और 7 शानदार छक्के जड़े। यह उनके टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर की 14वीं फिफ्टी है। वहीं, रिकॉर्ड की बात करें तो इस पारी के दौरान गेल ने टी20 क्रिकेट में 14 हजार रन पूरे कर लिए। वह ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी हैं। साथ ही उन्होंने 40 साल का होने के बाद से 1000 टी20 रन बनाने का कारनामा अंजाम दिया। वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले तीसरा खिलाड़ी हैं। 41 वर्षीय गेल किसी पूर्ण सदस्य देश के इकलौत ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिसने सबसे अधिक उम्र में टी20 अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक जमाया।

गेल चुने गए प्लेयर ऑफ द मैच

क्रिस गेल को शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार से नवाजा गया। उन्होंने अपनी बेहतरीन वापसी पर खुशी का इजहार किया। गेल ने कहा कि यह लाजवाब सफर रहा। मैं विंडीज के सीरीज जीतने पर बेहद खुश हूं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने के लिए कप्तान निकोलस पूरन को बधाई। हम सभी जानते हैं कि मैं संघर्ष कर रहा था। ऐसे में रन बनाना अच्छा लगा। मैं ये रन अपने साथियों को समर्पित करना चाहता हूं। गौरतलब है कि वेस्टइंडीज ने तीसरा टी20 जीतने के साथ ही पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर