एलन बॉर्डर ने की भविष्‍यवाणी, जानिए किसे माना भारत-ऑस्‍ट्रेलिया टेस्‍ट सीरीज का विजेता?

Border-Gavaskar series: पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान एलन बॉर्डर ने बताया कि कैसे विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट को बदलकर रख दिया। बॉर्डर ने इसके साथ ही अनुमान लगाया कि बॉर्डर-गावस्‍कर टेस्‍ट सीरीज कौन जीतेगा।

virat kohli
विराट कोहली 

मुख्य बातें

  • भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलेगी
  • विराट कोहली पहले टेस्‍ट के बाद अपने पहले बच्‍चे के जन्‍म के लिए घर लौट जाएंगे
  • भारतीय टीम का ऑस्‍ट्रेलिया दौरा 27 नवंबर से शुरू होगा

सिडनी: महान ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर एलन बॉर्डर ने भारतीय कप्‍तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की। ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट के सर्वकालिक महान कप्‍तानों में से एक बॉर्डर ने जब 2018-19 सीजन में ऑस्‍ट्रेलियाई धरती पर पहली टेस्‍ट सीरीज दर्ज की थी, तब विराट कोहली को ट्रॉफी थमाई थी। अपने आप को भारतीय कप्‍तान का बड़ा प्रशंसक बताने वाले बॉर्डर ने कोहली को आधुनिक युग में नई भारतीय टीम को आगे बढ़ाने का श्रेय दिया। 

बॉर्डर ने साथ ही कहा कि विराट कोहली बहुत अच्‍छे लीडर हैं, जिन्‍होंने अपनी आक्रामक सोच से भारतीय क्रिकेट को बदलकर रख दिया। क्‍वींसलैंड में पत्रकारों से बातचीत के दौरान विश्‍व कप विजयी कप्‍तान ने मजाक में कहा कि कोहली को ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में होना चाहिए था। पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान बॉर्डर ने कहा कि वह कोहली के साथ एक टीम में रहना पसंद करेंगे।

टीम इंडिया को खलेगी विराट कोहली की कमी

बॉर्डर ने कहा, 'एक कप्‍तान के रूप में मुझे विराट कोहली के साथ टीम में होना पसंद आएगा। हम सोच रहे थे कि वो अपने नए बच्‍चे के बारे में यहां सोच रहे हैं क्‍योंकि वह ऑस्‍ट्रेलिया में अपना समय बिताएंगे।' विराट कोहली की आक्रामक स्‍टाइल की बात करते हुए बॉर्डर ने कहा कि भारतीय बल्‍लेबाज 'प्रतिपक्षी' हैं। पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ने विराट कोहली को विशेष प्रतिभा करार देते हुए कहा कि आगामी टेस्‍ट सीरीज में टीम इंडिया को उनकी बहुत कमी खलने वाली है। कोहली सिर्फ पहले टेस्‍ट में खेलेंगे और इसके बाद अपने नए बेबी के जन्‍म के लिए भारत लौट आएंगे।

बॉर्डर ने कहा, 'वह प्रतिपक्षी और आक्रामक खेलने वालों में से हैं। वो जिस तरह खेलते हैं, वह अपनी बाहों पर दिल पहनते हैं। मुझे उनकी आक्रमकता और खेल के प्रति जुनून काफी रास आता है। भारतीय टीम को उनकी कमी खलेगी। विराट विशेष खिलाड़ी हैं। उनमें गजब की प्रतिभा है और नए भारत के सदस्‍य हैं, जिस तरह मैं उन्‍हें देखता हूं। भारतीय टीम जिस तरह आधुनिक क्रिकेट में खेल रही है, उसकी सकारात्‍मक सोच है। विराट कोहली बहुत अच्‍छे से भारत को आगे ले जा रहे हैं। मैं उनका बड़ा फैन हूं।'

ऑस्‍ट्रेलिया जीतेगा टेस्‍ट सीरीज

एलन बॉर्डर ने इस दौरान बताया कि आगामी टेस्‍ट सीरीज कौन सी टीम जीतेगी। विराट कोहली के जल्‍दी जाने से ऑस्‍ट्रेलिया को फायदा मिलने की स्थिति है। बॉर्डर ने अनुमान लगाया है कि टिम पेन के नेतृत्‍व वाली ऑस्‍ट्रेलिया 2-1 से सीरीज अपने नाम करेगी। बॉर्डर ने कहा, 'ऑस्‍ट्रेलिया के पक्ष में एक बात यह है कि विराट कोहली पहले टेस्‍ट के बाद स्‍वदेश लौट आएंगे। मेरे ख्‍याल से यह भारत के लिए बड़ा झटका साबित होगा। विराट कोहली को बल्‍लेबाज और कप्‍तान के रूप में बदला नहीं जा सकता। ऑस्‍ट्रेलिया यह सीरीज 2-1 से अपने नाम कर सकती है।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर