VIDEO: चर्चा में आई आदिल राशिद की लाजवाब 'गुगली', ऑस्ट्रेलियाई कप्तान चकराकर हुए बोल्ड

Adil Rashid dismisses Aaron Finch: इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया तीसरे टी20 मुकाबले में मंगलवार को इंग्लिश स्पिनर आदिल राशिद ने अपनी फिरकी से सबके दिल जीत लिए। आरोन फिंच का विकेट सबसे शानदार रहा।

Adil Rashid dismisses Aaron Finch
Adil Rashid dismisses Aaron Finch  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड VS ऑस्ट्रेलिया तीसरा टी20 मैच, साउथैम्पटन
  • ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 5 विकेट से दी शिकस्त
  • इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद की गुगली का वीडियो वायरल, फिंच हुए बोल्ड

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मंगलवार को खेले गए टी20 सीरीज के तीसरे व अंतिम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से जीत दर्ज कर ली। बेशक ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम टी20 जीत लिया लेकिन इंग्लैंड ने सीरीज के पहले दो मुकाबलों में जीत के आधार पर खिताब 2-1 से अपने नाम किया। इस मैच में ज्यादा कुछ खास तो नहीं हुआ लेकिन कुछ खिलाड़ियों के हुनर की झलक जरूर देखने को मिली। इन्हीं में से एक रहे इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद (Adil Rashid) जिन्होंने अपनी फिरकी पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को पिच पर खूब घुमाया। इसमें सबसे स्पेशल रहा आरोन फिंच (Aaron Finch) का विकेट।

इयोन मोर्गन की गैरमौजूदगी में खेल रही इंग्लिश टीम की कमान इस मैच में मोइन अली के हाथों में थी (ENG vs AUS 3rd T20I- मैच रिपोर्ट)। मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच पिच पर मजबूती से 39 रन बनाकर टिके हुए थे। उस समय 145 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही ऑस्ट्रेलियाई टीम 10 ओवर में 2 विकेट पर 86 रन बना चुकी थी। तभी मोइन अली ने गेंद आदिल राशिद के हाथों में सौंप दी।

वो शानदार ओवर और वो बेहतरीन गेंद

तेजी से हार की ओर बढ़ रही इंग्लैंड की टीम को आदिल राशिद के इस 11वें ओवर ने कुछ उम्मीदें दीं। ओवर की दूसरी गेंद पर राशिद ने ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) को कैच आउट कराया। जबकि चौथी गेंद पर उन्होंने एक बेहतरीन गुगली फेंकी। फिंच ने इनसाइड-आउट शॉट खेलने का मन बनाया लेकिन गेंद अचानक घूमी और अंदर की ओर आते हुए लेग स्टंप ले उड़ी। फिंच भी सन्न रह गए और सोशल मीडिया पर भी उनकी इस गेंद की खूब चर्चा शुरू हो गई।

ये है उस शानदार गेंद का वीडियो

राशिद यही नहीं थमे, उन्होंने 13वें ओवर की अंतिम गेंद पर ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को अपनी फिरकी में फंसाते हुए खुद ही कैच लपका और उनको पवेलियन लौटने पर मजबूर कर दिया। ये हैं मैक्सवेल और स्मिथ के विकेट के वीडियो..

जिस पिच पर कई गेंदबाज संघर्ष करते नजर आ रहे थे, उसी पिच पर राशिद ने इस मैच में 4 ओवर किए और 21 रन देते हुए 3 विकेट झटके। जबकि इंग्लैंड की तरफ से सात खिलाड़ियों ने गेंदबाजी की जिसमें से राशिद के अलावा सिर्फ मार्क वुड (Mark Wood) और टॉम कुरन (Tom Curran) एक-एक विकेट झटक पाए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर