अपने इस खिलाड़ी को धोनी जैसा फिनिशर बनाना चाहता है ऑस्ट्रेलिया 

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम अपने एक खिलाड़ी को टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी जैसा फिनिशर के रूप में ढालना चाहती है। स्टोइनिस शुक्रवार को अपनी टीम को इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी ओवरों में जीत नहीं दिला सके।

Marcus Stoinis
मार्कस स्टोइनिस  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया को मिली 2 रन से करीबी हार
  • आखिरी ओवर में जीत के लिए 15 रन नहीं बना पाया ऑस्ट्रेलिया
  • मार्कस स्टोइनिस केवल 6 गेंद पर 12 रन बना सके और टीम को अच्छी शुरुआत के बाद हार का मुंह देखना पड़ा

साउथैम्पटन: पांच महीने बाद क्रिकेट के मैदान में उतरी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का आगाज अच्छा नहीं रहा। उसे इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में 2 रन की करीबी हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड द्वारा जीत के लिए दिए 163 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी शुरुआत के बावजूद 20 ओवर में केवल 6 विकेट पर 160 रन बना सकी और 2 रन के अंतर से मैच गंवा दिया। आखिरी ओवर में जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया को 15 रन की जरूरत थी लेकिन बल्लेबाजी कर रहे मार्कस स्टोइनिस केवल 12 रन बना सके। 

ऐसे में मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान पैट कमिंस ने कहा है कि टीम में वापसी करने वाले हरफनमौला मार्कस स्टोइनिस को लंबे समय तक मौका दिया जा सकता है ताकि वह भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तरह एक फिनिशर के रूप में निखर सकें। स्टोइनिस शुक्रवार को 18 गेंद में 23 रन बनाकर नाबाद रहे। पिछली बिग बैश लीग में स्टोइनिस ने मेलबर्न स्टार्स के लिए खेलते हुए  705 रन बनाए थे। 

कमिंस ने सिडनी मार्निंग हेराल्ड से बात करते हुए कहा, 'हमने इस बारे में बात की है। ये घरेलू स्पर्धाओं के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। किसी भी क्रिकेट टीम में मध्यक्रम सबसे कठिन है। यही वजह है कि हमने इन्हें मौका देने का फैसला किया है। एम एस धोनी की तरह जो दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से था। उसने 400 वनडे मैच खेले। हमें पता है कि रातोंरात चमत्कार नहीं हो सकता लेकिन हमें सभी खिलाड़ियों की भूमिका पता है और उन पर भरोसा जताना होगा।'

कोरोना वायरस महामारी के बीच दर्शकों के बिना ऑस्ट्रेलिया का यह पहला मैच था और कमिंस ने कहा कि बड़ा अजीब लग रहा था। उन्होंने कहा, 'प्रदर्शन पर कोई असर नहीं पड़ा लेकिन निश्चित तौर पर यह अजीब था।'
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर