Aakash Chopra ने कहा- अगले मैच में इस भारतीय खिलाड़ी का हो सकता है 'डिमोशन'

Aakash Chopra prediction about Rishabh Pant and Fourth test team combination: भारत-इंग्लैंड चौथे टेस्ट में भारतीय टीम का संयोजन कैसा होगा इसके बारे में आकाश चोपड़ा ने बड़ा बयान दिया है।

Aakash Chopra
आकाश चोपड़ा  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारत का इंग्लैंड दौरा 2021 (India tour of England 2021) - चौथा टेस्ट - ओवल
  • ओवल टेस्ट मैच से पहले पूर्व खिलाड़ी व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने की भविष्यवाणी
  • रिषभ पंत का डिमोशन और रवींद्र जडेजा का प्रमोशन हो सकता है मुमकिन

Prediction for India vs England 4th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच अब टेस्ट सीरीज का चौथा मैच खेला जाना है। सीरीज के चौथे मुकाबले का आगाज 2 सितंबर से ओवल के मैदान पर होगा। फिलहाल सीरीज 1-1 से बराबर है और इसकी वजह है पिछले टेस्ट में टीम इंडिया की शर्मनाक हार। इंग्लैंड की टीम अब तीसरे टेस्ट में भारत को हराकर बढ़त हासिल करने की कोशिश करेगी जबकि भारतीय टीम अपनी पुरानी गलतियों से सीखते हुए ट्रैक पर वापस आना चाहेगी। कई ऐसी चीजें हैं जिन पर भारतीय टीम को फिर से गौर करना होगा। पूर्व क्रिकेटर व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अगले टेस्ट में भारत के टीम संयोजन को लेकर कुछ भविष्यवाणियां की हैं।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रिषभ पंत के धमाकेदार प्रदर्शन ने उनको रातों-रात टेस्ट क्रिकेट का नया स्टार बना दिया था। लेकिन क्रिकेट में कब चीजें पलट जाएं, किसी को नहीं पता। पंत के साथ भी ऐसा ही कुछ होता दिख रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज के अब तक खेले तीन मैचों में रिषभ पंत ने सिर्फ 87 रन बनाए हैं। भारतीय एकादश में उनकी जगह को लेकर सवाल उठने शुरू हो गए हैं और कई चर्चाएं ये भी तेज हो गई हैं कि क्या पंत के लिए रिद्धिमान साहा जैसे अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज को इतने समय तक बाहर रखना सही है?

पूर्व बल्लेबाज व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अगले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम को कुछ सलाह दी है और एक तरह से उन्होंने टीम संयोजन को लेकर भविष्वयाणी भी की है। उनके मुताबिक रिषभ पंत को शीर्ष-11 में बरकरार रखना चाहिए लेकिन उनको बल्लेबाजी क्रम में डिमोट करने की जरूरत है। चोपड़ा का मानना है कि जडेजा और पंत की जगह में अदला-बदली की जा सकती है। चोपड़ा का कहना है कि जडेजा को रिषभ पंत से पहले पिच पर उतारा जाना चाहिए।

लीड्स टेस्ट में मिली करारी हार के बारे में बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने एक यू-ट्यूब वीडियो में कहा कि, "अगले मैच में, भारत शायद जडेजा को प्रमोट करते हुए रिषभ को डिमोट करेगा, क्योंकि पांच गेंदबाजों वाली रणनीति सुनने में अच्छी लगती है। लेकिन इसका मतलब होता है रहाणे के बाद पंत, फिर जडेजा और फिर चार विशेषज्ञ गेंदबाज। ये अच्छी चीज नहीं है।"

चोपड़ा ने आगे कहा, "आप उससे उम्मीद करते हो, आप सिर्फ उस पेड़ पर पत्थर मारते हो फल देता है। आप उसको 'एक्स फैक्टर' के रूप में देखते हैं और उससे रनों की उम्मीद करते हैं। रिषभ पंत को जल्द अपना अंदाज बदलना होगा। वो एक शानदार खिलाड़ी है लेकिन अब तक, उसका नंबर ओली रॉबिनसन की जेब में है।"

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर