3T Solidarity cup: 6 महीने बाद मैदान में लौटने वाले एबी डिविलियर्स ने की धमाकेदार बल्लेबाजी, टीम को दिलाई जीत

AB de villiers's team won 3T Cricket Solidarity Cup: एबी डिविलियर्स की धमाकेदार पारी की बदौलत उनकी टीम ने क्रिकेट के नए तीन टीम वाले थ्रीटी क्रिकेट सॉलिडैरिटी कप में जीत दर्ज की है।

AB de villiers
AB de villiers  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • एबी डिविलियर्स ने खेली 24 गेंद में 61 रन की धमाकेदार पारी
  • उनकी टीम ने 16 ओवर में 160 रन बनाकर हासिल की जीत
  • एबी डिविलियर्स एक बार फिर उसी लय में नजर आए जिसके लिए उन्हें दुनियाभर में जाना जाता है

जोहान्सबर्ग: कोरोना वायरस के कहर के बीच दक्षिण अफ्रीका में क्रिकेट की वापसी तीन टीम वाले थ्रीटी फॉर्मेट के साथ हुई। स्टार खिलाड़ियों से सजी तीन टीमों एबीज ईगल्स, क्विनीच काइट्स और केजीस किंगफिशर के बीच खेले गए मुकाबले में जीत एबी डिविलियर्स की टीम को हासिल हुई। वहीं दूसरे पायदान पर  काइट्स और तीसरे स्थान पर किंगफिशर की टीम रही। 

इस मैच में सबके आकर्षण का केंद्र एक बार फिर एबी डिविलियर्स ही रहे। 6 महीने से मैदान से दूर डिविलियर्स ने उसी धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी की जिसके लिए वो जाने जाते हैं। उन्होंने शुरुआत में थोड़ा वक्त लिया लेकिन लय पकड़ते ही चौकों छक्कों की बारिश कर दी। एबीडी ने मैच में दोनों हॉफ में मिलाकर 24 गेंद में नाबाद 61 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के जड़े। 

एबीडी की इस शानदार पारी की बदौलत एबीस ईगल्स की टीम ने 16 ओवर में 4 विकेट पर 160 रन का स्कोर खड़ा किया। हालांकि एडन मार्करम ने शानदार बल्लेबाजी की। लेकिन सारी लाईमलाइट कप्तान एबी डिविलियर्स लूटकर ले गए। एबी डिविलियर्स ने मौजूदा साल में बमुश्किल ही किसी कोई प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेली है लेकिन उन्होंने थ्री टी मैच में धमाकेदार अंदाज में 21 गेंद में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से अर्धशतक जड़ दिया। इस पारी के दौरान उनका शॉट सेलेक्सशन और टाइमिंग बेहद शानदार थी।


 
ऐसा रहा मैच का परिणाम
मैच की विजेता एबी डिविलियर्स की टीम रही जिसने दोनों हॉफ में मिलाकर 4 विकेट पर 160 रन बनाए। वहीं तेम्बा बवूमा की कप्तानी वाली क्विनीच काइट्स टीम रही। इस टीम ने 3 विकेट पर 138 रन बनाए थे। इसके बाद तीसरे पायदान पर रीजा हेन्डरिक्स की कप्तानी वाली टीम रही जिसने 16 ओवर में 5 विकेट पर केवल 113 रन बना सकी। 

अगली खबर