Noida Parking News: नोएडा में इस डेट से 58 जगहों पर मिलेगी फ्री पार्किंग की सुविधा, जानिए क्या है वजह

Noida Authority: नोएडा प्राधिकरण ने शहर में 58 पार्किंग स्थलों को फ्री करने का फैसला किया है। जब तक नई एजेंसियों का चयन नहीं हो जाता तब तक पार्किंग फ्री रहेगी। पार्किंग चलाने वाले जिन ठेकेदारों ने अभी तक प्राधिकरण का बकाया जमा नहीं किया है उन्हें डिफॉल्टर भी घोषित किया जाएगा। 1 दिसंबर से नोएडा में 58 जगहों पर पार्किंग फ्री हो जाएगी।

Updated Nov 25, 2022 | 11:15 PM IST

Car parking

नोएडा में 1 दिसंबर से 58 जगहों पर फ्री पार्किंग की व्यवस्था होगी शुरू (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुख्य बातें
  • नोएडा प्राधिकरण की ओर से लिया गया फैसला
  • प्राधिकरण का बकाया न देने वाले ठेकेदारों को डिफॉल्टर किया जाएगा घोषित
  • नई एजेंसी का चयन होने तक सरफेस पार्किंग रहेगी फ्री
Noida News: नोएडा प्राधिकरण और खुली पार्किंग चलाने वाले ठेकेदारों के बीच मई माह से खींचतान चल रही है। नोएडा प्राधिकरण ने एक बड़ा कदम उठाया है। प्राधिकरण ने बकाया न चुकाने पर 58 पार्किंग के स्थानों पर एक दिसंबर से फ्री पार्किंग करने का निर्णय लिया है। साथ ही जिन ठेकेदारों ने प्राधिकरण का बकाया अभी तक जमा नहीं किया है, उन्हें डिफॉल्टर भी घोषित कर दिया जाएगा।
बता दें कि, नोएडा प्राधिकरण ने अब नए सिरे से नए ठेकेदारों को टेंडर देने का फैसला लिया है। 30 नवंबर को खुले में पार्किंग करने वाले 58 स्थानों का टेंडर खत्म हो रहा है। जानकारी के लिए बता दें कि, तीन क्लस्टर के पार्किंग ठेकेदारों से नोएडा अथॉरिटी का टकराव मई में ही शुरू हो गया था। रिव्यू में बड़ा बकाया सामने निकलकर आया था। इसके बाद पहले अधिकारियों ने नोटिस जारी करके वसूली करने को कहा था। इस वसूली में ट्रैफिक सेल भी नाकाम हो गया। आधिकारिक स्तर से ठेका निरस्त करने की तैयारी के निर्देश जारी किए गए थे।

इन जगहों पर फ्री होगी पार्किंग

नोएडा प्राधिकरण की ओर से 1 दिसंबर से बोर्ड लगाकर पार्किंग फ्री करने वाले स्थानों को चिन्हित कर लिया गया है। इनमें सेक्टर 63 हल्दीराम के पास, महिंद्रा के शोरूम के बगल में, ब्रह्मपुत्र मार्केट में, सेक्टर 61 के शॉप्रिक्स मॉल के पास, स्पाइस मॉल के बगल में, सेक्टर 54 के पास, सेक्टर 33 में एआरटीओ ऑफिस के सामने, लॉजिक मॉल के बगल में, सेक्टर 104 में, सेक्टर 41 के पास, सेक्टर 125 में, सेक्टर 124 समेत कुल 58 स्थानों को सरफेस पार्किंग के लिए चिन्हित कर लिया गया है।

जारी होगा नया टेंडर

बता दें कि, नोएडा ट्रैफिक सेल के सीनियर मैनेजर एएस शर्मा का कहना है कि, तीनों क्लस्टर के ठेकेदारों की पार्किंग संचालन अवधि 30 नवंबर को पूरी होने जा रही है। इसके बाद नई एजेंसी के चयन की प्रकिया शुरू की जाएगी। यह टेंडर डीजीएम स्तर से जारी किया जाना है। नोएडा ट्रैफिक सेल के सीनियर मैनेजर एएस शर्मा के अनुसार, नई एजेंसियों के चयन होने तक इन तीनों क्लस्टर की सरफेस पार्किंग फ्री रहेगी। इसके लिए बोर्ड और पोस्टर भी लगाने की तैयारी है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | नोएडा (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल
लेटेस्ट न्यूज

उपेंद्र कुशवाहा बोले कुछ लोग जेडीयू को कर रहे हैं कमजोर, किसकी तरफ इशारा

Delhi Mumbai Expressway है प्रगति का हाई-वे: जितने टन स्टील में पूरा बनेगा, उतने बन जाएं 50 हावड़ा ब्रिज

Delhi Mumbai Expressway    -          50

Bigg Boss 16: वीकेंड का वार में Karan Johar ने लगाई अर्चना गौतम की क्लास, खाने की बर्बादी को बताया शर्मनाक

Bigg Boss 16     Karan Johar

Bigg Boss 16: घरवालों के हाथ से निकला प्राइज मनी बढ़ाने का मौका, अब विजेता को मिलेंगे इतने लाख रुपये

Bigg Boss 16

Bigg Boss 16: हल्दी, साबुन, मछली.. अर्चना गौतम ने टॉर्चर टास्क में पार की सारी हदें, फिर भी हाथ लगी नाकामी

Bigg Boss 16

दिल्ली मेयर चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, मनोनीत पार्षदों के मत देने का मामला

Taliban : तालिबान को पसंद आया मोदी सरकार का बजट, भारत सरकार की जमकर की तारीफ

Taliban

भारत दौरे पर पहुंचते कंगारू कोच ने सीरीज में स्पिन के असर पर दिया अहम बयान

आर्टिकल की समाप्ति

© 2023 Bennett, Coleman & Company Limited