कमबख्त इश्क: युवती बोली- तुझसे शादी करूंगी, सहमे युवक ने पुलिस स्टेशन पहुंचकर मांगी सुरक्षा

कहते हैं प्यार करने वाले किसी से नहीं डरते, पूरी दुनिया से बगावत कर लेते हैं। ऐसी ही हिम्मत दिखाई है मुरैना जिले के टोंगा गांव में रहने वाली एक युवती ने। युवती है कि इसी युवक से शादी करना चाहती है, लेकिन युवक ऐसा किसी भी कीमत पर नहीं चाहता।

bhopal news
युवक ने किया युवती से शादी से इंकार (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • मध्य प्रदेश से सामने आया प्यार, इजहार और इनकार का अनोखा मामला
  • युवक ने किया शादी से इनकार, युवती ने छोड़ा खाना पीना
  • युवक का आरोप लगातार धमकी दे रहे हैं युवती के परिजन

Bhopal: प्यार में पागल एक युवती की दीवानगी ऐसी कि, वह पूरी दुनिया से लड़ गई और भरी पंचायत में ऐलान कर डाला कि मैं इस लड़के से ही शादी करूंगी। वहीं अब युवती के ऐलान से डरे युवक ने पुलिस को लिखित में शिकायत देकर सुरक्षा मांगी है। प्यार, इजहार और फिर इनकार का यह अनोखा मामला है, मध्य प्रदेश के मुरैना जिले का। कहते हैं प्यार करने वाले किसी से नहीं डरते, पूरी दुनिया से बगावत कर लेते हैं। ऐसी ही हिम्मत दिखाई है मुरैना जिले के टोंगा गांव में रहने वाली एक युवती ने।

लेकिन परेशानी तब खड़ी होती है, जब प्यार एक तरफा निकला। युवती दूर के रिश्ते में आने वाले एक युवक को दिल दे बैठी और उससे शादी करने पर अड़ गई। युवती है कि इसी युवक से शादी करना चाहती है, लेकिन युवक ऐसा नहीं चाहता। 

युवक ने शादी से साफ किया इनकार 

युवती ने युवक के आगे शादी का प्रस्ताव रखा, लेकिन युवक ने साफ इनकार कर दिया। जिसके बाद युवती का दिल टूटा तो उसने खाना—पीना छोड़​ दिया। बेटी की यह हालत देख परिजन परेशान हुए और कारण पूछा तो पूरा मामला खुल गया। इसके बाद युवती के परिजनों ने युवक के घर जाकर शादी की बात की। लेकिन यहां भी युवक ने शादी करने से साफ इनकार कर दिया। 

बेटी के लिए चुनी पंचायत की राह 

बेटी की ऐसी हालत देख परिजनों ने पंचायत की राह चुनी। मामले में पंचायत बैठी। पंचों ने कहा कि, युवक और युवती बालिग हैं और एक ही समाज के हैं, ऐसे में शादी करने में कोई परेशानी नहीं है। युवती ने पंचायत में साफ कहा कि वह इसी युवक से शादी करेगी, लेकिन युवक नहीं माना। युवक का आरोप है कि युवती के परिजन उसपर लगातार शादी करने का दबाव बना रहे हैं। साथ ही उसे धमकियां भी दे रहे हैं। उनका कहना है कि युवती को कुछ हुआ तो उसके जिम्मेदार तुम होंगे। 

युवक का आरोप, मिल रही हैं धमकियां

अपने उपर चोतरफा दबाव और धमकियों से परेशान युवक सीधा थाने पहुंचा और सुरक्षा के लिए मदद मांगी। वहीं पुलिस का कहना है कि युवक और युवती दोनों बालिग हैं, उन्हें आपस में ही मामला सुलझा लेना चाहिए। बताया जा रहा है युवक—युवती दोनों एक दूसरे के अच्छे परिचित हैं और दूर के रिश्ते में हैं। एक ओर युवती किसी भी कीमत पर युवक से ही शादी करना चाहती है, वहीं दूसरी ओर युवक किसी भी स्थिति में ऐसा नहीं चाहता।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर