Bhopal Municipal Elections 2022: विभा पटेल होंगी महापौर की उम्मीदवार, 11 जून को होगी आधिकारिक घोषणा

Bhopal News: भोपाल नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस ने उम्मीदवार के लिए विभा पटेल का नाम चुन लिया है हालांकि इसकी आधिकारिक घोषणा अभी नही हुई है। यह घोषणा 11 जून को होगी। वहीं इन सबके बीच अभी भाजपा उम्मीदवारों की सूची के इंतजार में है।

Bhopal News:
भोपाल में नगर निकाय चुनाव 
मुख्य बातें
  • इंदौर से एमएलए संजय शुक्ला के नाम पर लगी मुहर
  • जिलों की सूची की तैयारी का भाजपा कर रही इंतजार
  • उम्मीदवारों की सूची जल्द ही की जाएगी जारी

Bhopal Municipal Elections 2022: सूबे की राजधानी भोपाल में महापौर पद के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवार के तौर पर  विभा पटेल का नाम करीब करीब तय कर दिया है।वहीं अन्य नगर निगम के लिए भी महापौर के नाम तय तो कर दिए हैं, मगर इनकी अधिकारिक घोषणा 11 जून को होने का कयास लगाया जा रहा है। जिसमें सागर से एमएलए रहे सुनील जैन की पत्नी निधि जैन को उम्मीदवार बनाने पर सहमती बनी है। वहीं इंदौर से एमएलए संजय शुक्ला के नाम पर मुहर लगी है। इन सबमें  भाजपा अभी इंतजार के मूड में दिख रही है। भाजपा की ओर से कहा जा रहा है कि पहले एक समिति बनेगी जो जिलों की सूची तैयार करेगी।

भोपाल नगर निगम के लिए से कांग्रेस की महापौर संभावित उम्मीदवार विभा पटेल इससे पहले भी सन 1999 में महापौर के चुनाव में बीजेपी की राजो मालवीय को पराजित कर महापौर बनी थीं। विभा पटेल यहां पर आम लोगों के बीच एक परिचित नाम है, जिसके चलते उन्हें महत्व दिया गया है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष कैलाश मिश्रा ने बताया कि जल्द ही इन्ही उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी जाएगी।

कांग्रेस के बैठकों में मंथन जारी

नगर निकाय चुनाव में बैठकों का दौर शुरू हो गया है। भोपाल के 85 वार्डों के लिए कांग्रेस एक और जोनवार बैठक कर रही है। कांग्रेस दक्षिण पश्चिम की बैठक नर्मदा भवन में हुई। इसमें कांग्रेस जिलाध्यक्ष कैलाश मिश्रा के साथ पूर्व मंत्री पीसी शर्मा मौजूद रहे। इस दौरान यहां पर कांग्रेस के पार्षद उम्मीदवारों से बायोडाटा कलेक्ट किए गए। 1 वार्ड से तकरीबन 3 से 6 पार्षद उम्मीदवार लाइन में हैं। वहीं कैलाश मिश्रा का बयान है कि 2 से 3 दिनों के भीतर में कांग्रेस के पार्षदों की लिस्ट आ जाएगी।

बीजेपी को समिति का इंतजार

बीजेपी भी लगातार अपने मंडलों में बैठक कर रही है। बीजेपी जोन से ज्यादा मंडल और बूथ को मजबूत करने में लगी है। बीजेपी में भोपाल से पूर्व नगर निगम अध्यक्ष सुरजीत सिंह चौहान ने आनंद नगर मंडल की बैठक ली। बैठक के दौरान कार्यकर्ता और उम्मीदवारों में सामंजस्य बैठाने की कोशिश की गई। सुरजीत का कहना है कि लगातार बैठकें की जा रही हैं, लेकिन टिकटों पर अंतिम फैसला समिति को करना है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर