Bhopal: भोपाल में 'पुष्पा' स्टाइल में हो रही थी गांजा तस्करी, एनसीबी ने भी बिछाया जाल, पकड़ा डेढ़ क्विंटल गांजा

Indore NCB Action: नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो इंदौर की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ओड़िसा से भोपाल लाए जा रहे डेढ़ क्विंटल से अधिक गांजे की खेप बरामद की है। वाहन के डाले में बड़े शातिर ढंग से छिपाकर गांजा को लाया जा रहा था। तीन आरोपी तस्करों को पकड़ा गया है। उनसे पूछताछ चल रही है।

Bhopal Crime News
भोपाल लाए जा रहे डेढ़ क्विंटल गांजे के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • ओड़िसा से भोपाल लाया जा रहा था अवैध मादक पदार्थ गांजा
  • इंदौर की एनसीबी टीम ने दिया बड़ी कार्रवाई को अंजाम
  • केम्पर वाहन के फ्लोर के नीचे एक और फ्लोर बेल्डिंग कर छिपाया था गांजा

Bhopal News: बैतूल-भोपाल फोरलेन पर कभी मिलानपुर टोल प्लाजा तो कभी सोनाघाटी से बार-बार होने वाली गांजे की बरामदगी यह प्रमाणित कर रही है कि इस रास्ते से बड़ी मात्रा में गांजे की तस्करी की जा रही है। कभी गांजा तो कभी मेथाडॉन जैसे घातक मादक पदार्थों को लेकर यह रास्ता कुख्यात होते जा रहे हैं। हैरानी की बात तो ये है कि यहां तस्करी के लिए तस्कर फिल्मी स्टाइल का उपयोग कर रहे हैं। 

बता दें कि बीती रात्रि में भी नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो इंदौर की टीम ने मिलानपुर टोल प्लाजा पर एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए एक वाहन से करीब 1 क्विंटल 60 किलो अवैध गांजा बरामद करने में सफलता प्राप्त की है। पकड़े गए गांजे के विषय में बैतूल के एसपी सिमाला प्रसाद ने भी पुष्टि की है। नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो इंदौर के 6 अधिकारियों की टीम रात में मिलानपुर टोल प्लाजा पर तैनात थी। जिस वाहन से गांजा लाया जा रहा था, उसे लेन नम्बर 10 पर ले जाकर रोका गया। अवैध गांजे की तस्करी कर रहे तीन लोगों को गिरफ्तार कर करीब 1 क्विंटल 60 किलो गांजा बरामद किया गया है।

फ्लोर के नीचे दूसरा फ्लोर

मिली जानकारी के अनुसार एनसीबी इंदौर की टीम ने एक केम्पर वाहन को जब्त कर उसकी तलाशी ली। इस वाहन से ओडिशा से गांजा भोपाल लाया जा रहा था। जैसे ही ये वाहन टोल पहुंचा तभी मौके पर मौजूद टीम ने वाहन को अपने कब्जे में ले लिया और वाहन चालक एवं उसके साथ बैठे अन्य लोगों से पूछताछ भी शुरू कर केम्पर वाहन की तलाशी लेनी शुरू की। टीम को पूरी गाड़ी छानने के बाद केम्पर वाहन के फ्लोर के नीचे एक और फ्लोर बेल्डिंग किया हुआ दिखाई दिया। तब टीम ने फ्लोर को उखाड़कर देखा तो उसमें करीब 1 क्विंटल 60 किलो गांजा भरा हुआ मिला। बरामद गांजे में करीब 40 पैकेट मिले हैं। प्रत्येक पैकेट का वजन लगभग 4 किलोग्राम के करीब है। आपको बता दें नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने मौके पर ही इन पैकेट्स का वजन किया था।

भोपाल और होशंगाबाद तक गांजे की खेप पहुंचाने की थी तैयारी

मिली जानकारी के अनुसार आरोपियों के पास से एक इलेक्ट्रिक तौल कांटा भी बरामद हुआ है, जिससे यह माना जा रहा है कि ये आरोपी ओडिशा से गांजा लेकर होशंगाबाद और भोपाल तक गांजे की खेप पहुंचाते थे। लेकिन आरोपित गांजे सहित टोल बेरियर पर ही पकड़ लिए गए। जिस तरह अचानक यह कार्यवाही हुई है उससे लग रहा है कि एनसीबी की टीम ने पहले से ही अपने मुखबिर लगाए हुए थे। 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर