Bhopal Municipal Council News: भोपाल नगर निगम ने नागरिकों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने का बनाया प्लान

Bhopal Municipal Council News: भोपाल में पिछले कुछ दिनों से जल संकट की समस्या सामने आ रही है। भोपाल नगर निगम ने जलापूर्ति की समस्या से भोपालवासियों को निजात दिलाने के लिए बैठक की। जलापूर्ति की व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए योजना बनाई गई।

Bhopal Municipal Corporation
भोपाल में जलापूर्ति व्यवस्था में होगा सुधार  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • जलापूर्ति की समस्या को लेकर निगमायुक्त ने की बैठक
  • पानी की टंकियों में सुचारू रूप से जलापूर्ति का दिया निर्देश
  • निगमायुक्त ने जलप्रदाय व्यवस्था का निरीक्षण किया

Bhopal Municipal Corporation News: भोपाल वासियों को जलापूर्ती की समस्या से निजात दिलाने के लिए निगम आयुक्त के.वी.एस चौधरी ने संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में निगमायुक्त ने निर्देशित किया है कि कोलार की नई ग्रेविटी एवं फीडर लाईनों से जलापूर्ति बेहतर की जाए। इसको और बेहतर बनाने के लिए काम करने की आवश्यकता है।

बैठक के दौरान निगमायुक्त चौधरी ने कहा कि नागरिकों को पर्याप्त मात्रा में शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए नए सिरे से सभी टंकियों की क्षमता, टंकियों को भरने का समय एवं टंकियों से जल वितरण का समय नियत कर शीघ्रता से योजना बनाई जाए।

कोलार जलप्रदाय योजना से हुआ सुधार

निगमायुक्त की बैठक के दौरान बताया गया कि कोलार जलप्रदाय परियोजना की नवीन ग्रेविटी एवं फीडर लाईनों से जलप्रदाय प्रारंभ होने से पानी के प्रेशर एवं मात्रा में बेहतर सुधार आया है और कोलार जलप्रदाय परियोजना के कमांड एरिया की 45 टंकियां पहले के मुकाबले में कहीं ज्यादा जल्दी भरी जा रही है। निगम आयुक्त ने चार इमली कालोनी के पानी की टंकी सहित अन्य क्षेत्रों में जलप्रदाय व्यवस्था का निरीक्षण किया और नागरिकों को और अधिक व्यवस्थित ढंग से शुद्ध पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए।

जलापूर्ति के प्रेशर और टंकियों का हुआ निरीक्षण

निगमायुक्त चौधरी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि टंकियां दिन में कितनी बार और कितने समय में कितनी क्षमता में भरी जा रही है तथा इनसे जल वितरण वाले क्षेत्रों एवं समय की जानकारी लिखित में संधारित करें और टंकियों पर अंकित भी कराएं। उन्होंने नवीन लाईनों से बेहतर प्रेशर के द्वारा नागरिकों को पर्याप्त मात्रा में शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। निगम आयुक्त ने विभिन्न क्षेत्रों में जलप्रदाय व्यवस्था का निरीक्षण भी किया और नई ग्रेविटी एवं फीडर लाईन से जलप्रदाय का प्रेशर और शीघ्रता से भरी गई टंकियों का भी जायजा लिया। बैठक एवं निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त ऋजु बाफना, मुख्य अभियंता ए.आर.पवार सहित कोलार जलप्रदाय परियोजना व जलप्रदाय व्यवस्था से संबंधित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर