श्रमिकों के लिए काम की राह आसान करेगा शिवराज सिंह चौहान सरकार का ‘रोजगार सेतु’

Shivraj singh chouhan efforts for worker: कोविड 19 की वजह से श्रमिकों की मुश्किलों को आसान करने के लिए शिवराज सरकार नये तरीके के साथ सामने आई है।

श्रमिकों के लिए काम की राह आसान करेगा शिवराज सिंह चौहान सरकार  का ‘रोज़गार सेतु’
शिवराज सिंह चौहान, सीएम मध्य प्रदेश 

मुख्य बातें

  • श्रमिकों के लिए शिवराज सिंह चौहान सरकार की तरफ से रोजगार सेतु
  • कोविड 19 की वजह से श्रमिकों की मुश्किलों को कम करने के लिए फैसला

भोपाल। इस समय देश कोरोना काल से गुजर रहा है, अलग अलग सूबों की तरह मध्य प्रदेश भी कोरोना से प्रभावित है। अगर इंदौर को छोड़ दें तो दूसरे जिलों में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर  एक तरह से लगाम है। इस बीच श्रमिकों के सामने आ रही मुश्किलों को कम करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने  मंत्रालय में वरिष्ठ अधिकारियों और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण की मौजूदा स्थिति और रोकथाम तथा बचावकार्य को लेकर समीक्षा बैठक की। 

रोजगार सेतु पोर्टल की शुरुआत
इसी दौरान उन्होंने रोज़गार सेतु पोर्टल का शुभारम्भ किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड 19 से उत्पन्न इस विषम परिस्थिति में हमारी दो प्राथमिकता थी। पहली कि हमारे श्रमिक सुरक्षित घर लौट आयें और दूसरी उनको रोजगार दे सकें, ताकि उनकी जिंदगी की गाड़ी चलती रहे। हमने अपने अकुशल श्रमिकों को श्रमसिद्धि के माध्यम से मनरेगा में काम देने का प्रयास किया और जो कुशल श्रमिक हैं, उनको  #रोजगारसेतु पोर्टल के माध्यम से रोजगार प्रदान करने की कोशिश कर रहा हूं। 

श्रमिकों की राह होगी आसान
मुख्यमंत्री ने आगे कहा- मुझे पूरा विश्वास है कि रोजगार सेतु पोर्टल रोजगार देने में बहुत उल्लेखनीय काम करेगा। इस पोर्टल की मदद से कुशल श्रमिकों को रोजगार और उद्यमियों को कुशल श्रमिक मिलेंगे। इस तरह दोनों की जरूरतें पूरी होंगी। मैं प्रसन्न हूं कि मेरे कई कुशल श्रमिक भाई-बहनों को रोजगार मिल गया है। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये मुझसे बात की और अपनी खुशी बांटी। मैं अपने सभी कुशल श्रमिकों को बधाई देता हूं। 

रोजगार सेतु पोर्टल के अंतर्गत हमने तय किया जो श्रमिक काम जानते हैं उनका रजिस्ट्रेशन करेंगे।और दूसरी तरफ वे कारखाने वे ठेकेदार आदि जिन्हें मजदूरों की जरूरत है उनकी सूची बनाकर और उन्हें पोर्टल पर डालेंगे। जिससे दोनों के बीच सेतु का काम किया जा सके। 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर