Madhya Pradesh: ग्वालियर में नारकोटिक्स विभाग की कार्रवाई, ट्रक समेत 60 लाख का नशा जब्त, दो गिरफ्तार

MP News: आंध्र प्रदेश से यूपी लाई जा रही गांजे की खेप को मध्य प्रदेश की नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की ग्वालियर इकाई ने पकड़ा है। ट्रक से 120 पैकेटों में भरा गया 260 किलो गांजा बरामद किया है। जिसकी वर्तमान में बाजारी कीमत करीब 60 लाख रुपए बताई जा रही है। कार्रवाई के दौरान टीम ने दो अरोपियों को गिरफ्तार भी किया है। वहीं ट्रक को जब्त कर लिया गया।

Mp News
ग्वालियर में 60 लाख का गांजा जब्त, 2 गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • तलाशी के दौरान ट्रक से 120 पैकेटों में भरा गया 260 किलो गांजा बरामद किया
  • पकड़े गए अवैध गांजे की कीमत करीब 60 लाख रूपए है
  • नशे की ये बड़ी खेप आंध्रप्रदेश से यूपी ले जाई जा रही थी

MP News: मध्यप्रदेश की नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की ग्वालियर इकाई की ओर से एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए गांजे से भरे एक ट्रक को पकड़ा गया है। ब्यूरो की टीम ने तलाशी के दौरान ट्रक से 120 पैकेटों में भरा गया 260 किलो गांजा बरामद किया है। जिसकी वर्तमान में बाजार में कीमत करीब 60 लाख रुपए बताई जा रही है। कार्रवाई के दौरान टीम ने दो अरोपियों को गिरफ्तार भी किया है। वहीं ट्रक को जब्त कर लिया गया।

ब्यूरो के अधिकारियों के मुताबिक गांजा खेती के काम में आने वाले कृषि उत्पादों के नीचे छुपाकर ले जाया जा रहा था। आरोपियों से पूछताछ में जानकारी मिली है कि नशे की ये अवैध खेप आंध्र प्रदेश से यूपी ले जाई जा रही थी। पुलिस पकड़े गए दोनों आरोपियों से पूछताछ कर मामले में जानकारी जुटा रही है। 

ऐसे आए पकड़ में 

नारकोटिक्स विभाग के अधिकारियों के मुताबिक मामले में ट्रक चालक व खलासी को गिरफ्तार किया गया है। जिनकी पहचान मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश के शाकिब और मुस्लिफ खान के तौर पर हुई है। एनसीबी को इनपुट मिला था कि आंध्र प्रदेश से एक ट्रक गांजे की बड़ी खेप लेकर यूपी जा रहा है। ट्रक के रूट के बारे में पता चला कि यह दतिया होते हुए भिंड की ओर से उत्तर प्रदेश जा सकता है। इसके बाद एनसीबी व क्राइम ब्रांच पुलिस के साथ दतिया के डगरई टोल नाके के पास पहुंची। इस बीच चिरुला इलाके से पहले ही एक ट्रक आता दिखाई दिया। ट्रक में चालक व खलासी थे। ड्राइवर ट्रक को भगा कर ले जाता इससे पूर्व ही उसे दबोच लिया गया। इस सिलसिले में पुलिस और एनसीबी की टीमें अब दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है। अधिकारी अब इस बात का पता लगाने में जुटे हैं कि नशे के असली सौदागर कौन हैं। इनके तार आंध्र प्रदेश में किससे जुड़े हैं। इतने लंबे रास्ते से नशे की तस्करी के असली मास्टरमाइंड कौन हैं। बहरहाल इन सब बातों को लेकर विभाग के अधिकारी जानकारी जुटाने में लगे हैं। 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर