कोरोना पॉजिटिव शिवराज सिंह चौहान अस्पताल में, परिवार का भी हुआ कोविड 19 टेस्ट, आई रिपोर्ट

Shivraj Singh Chauhan: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद उनके परिवार के सदस्यों का भी कोरोना टेस्ट हुआ है। सभी सदस्य कोरोना नेगेटिव पाए गए हैं।

Shivraj Singh Chauhan
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 

मुख्य बातें

  • शिवराज सिंह चौहान कोरोना वायरस से संक्रमित, अस्पताल में भर्ती
  • मुख्यमंत्री की पत्नी और दोनों बेटे कोरोना नेगेटिव निकले
  • परिवार ने खुद को क्वारंटीन किया हुआ है

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को कोविड-19 से संक्रमित पाए गए, जिसके बाद उनके परिवार का भी कोरोना टेस्ट हुआ। अच्छी बात है कि शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना और उनके बेटों कार्तिकेय और कुणाल की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। हालांकि एहतियात के तौर पर शिवराज सिंह चौहान के परिवार के सदस्यों ने 14 दिनों के लिए खुद को क्वारंटीन कर लिया है। परिवार ने अपील की है कि जो भी उनके संपर्क में आया है, वो अपना टेस्ट करवा ले।

शिवराज सिंह चौहान को भोपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी स्थिति सामान्य है। मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर जानकारी देते हुए कहा था, 'मेरे प्रिय प्रदेशवासियों, मुझे कोविड 19 के लक्षण आ रहे थे, टेस्ट के बाद मेरी रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। मेरी सभी साथियों से अपील है कि जो भी मेरे संपर्क में आए हैं, वह अपना कोरोना टेस्ट करवा लें। मेरे निकट संपर्क वाले लोग क्वारन्टीन में चले जाएँ। मुझे डॉक्टर्स ने अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी है, मैं कोविड 19 डेडिकेटेड चिरायु अस्पताल में भर्ती होने जा रहा हूँ। कोरोना के मरीज को ज़िद नहीं करना चाहिए कि हम होम क्वारन्टीन ही रहेंगे या अस्पताल नहीं जायेंगे। हमें डॉक्टर्स के निर्देश का पालन करना चाहिये। मैं अपने सभी साथियों से अपील करता हूँ कि कोविड 19 के ज़रा भी लक्षण आये तो लापरवाही न बरतें, तत्काल टेस्ट कराएँ और उपचार प्रारम्भ करें।' 

वहीं आज यानी रविवार को उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'प्रिय प्रदेशवासियों, आपको COVID 19 से डरने की जरूरत नहीं है। लक्षण प्रकट होते ही टेस्ट कराएं और पॉजिटिव होने पर तत्काल इलाज शुरू करवाएं तो कोरोना पर विजय अवश्य मिलेगी। इससे लड़ने का प्रमुख अस्त्र है, मास्क और दो गज की दूरी। इन अस्त्रों का प्रयोग अवश्य करें। दोस्तों, मैं ठीक हूँ, कोरोना वॉरियर्स  का समर्पण अभिनंदनीय है। निस्वार्थ भाव से अपनी जान जोखिम में डालकर कोविड 19 पीड़ितों की सेवा करने वाले प्रदेश के सभी कोरोना योद्धाओं को मैं प्रणाम करता हूँ।'

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर