Madhya Pradesh School Reopening: 25 जुलाई से 11वीं और 12वीं के स्कुल खुलेंगे, अगस्त में कॉलेज

स्कूल और कॉलेज को खोले जाने के संबंध में मध्य प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला किया है।

Schools and colleges will open in Madhya Pradesh, 11th and 12th schools will open from July 25, Shivraj Singh Sarkar, Corona transition
मध्य प्रदेश सरकार ने स्कूलों को खोलने का लिया फैसला 

मुख्य बातें

  • मध्य प्रदेश में 11वीं और 12वीं के स्कूल 25-26 जुलाई से खुलेंगे
  • 1 अगस्त से कॉलेज को खोलने का फैसला
  • अगर 15 अगस्त तक कोरोना की तीसरी लहर नहीं तो छोटे स्कूलों को भी खोलने पर किया जाएगा फैसला

कोविड की वजह से बंद स्कूल और कॉलेजों को मध्य प्रदेश सरकार ने खोलने का फैसला किया है। 11वीं और 12वीं के स्कूल 25 जुलाई और कॉलेज अगस्त के महीने से खोले जाएंगे। हालांकि इसके लिए कुछ शर्तों का पालन भी करना होगा। मसलन स्कूल और कॉलेड 50 फीसद क्षमता के साथ चलाए जाएंगे। एक अगस्त से कॉलेज को खोलने का फैसला किया गया है। इसके साथ ही सरकार का कहना है कि अगर कोरोना की तीसरी लहर 15 अगस्त तक नहीं आती है तो छोटे स्कूलों को भी खोलने का फैसला किया जाएगा। 

मध्य प्रदेश में अब खुलेंगे स्कूल और कॉलेज
मध्य प्रदेश सरकार का कहना है कि स्कूलों और कॉलेज को खोलने के संबंध में बहुत सोच विचार के बाद फैसला किया गया है। स्कूलों को खोलने के संबंध में विस्तृत जानकारी भी दी जाएगी। लेकिन सुरक्षा मानकों के साथ समझौता नहीं होगा। सरकार का मत है कि ऐहतियात के साथ साथ स्कूलों को खोला जाए। इस समय ऑनलाइन तरीके से शिक्षा दी जा रही है उस संबंध में भी तरह तरह की मुश्किलें सामने आ रही हैं। लिहाजा सरकार को सभी पहलुओं पर विचार करना है।

कोरोना की दूसरी लहर में स्कूल किए गए थे बंद
बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के बाद शिवराज सिंह चौहान सरकार ने स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने का फैसला किया था। लेकिन 
अब कोरोना के कम मामलों को देखते हुए स्कूलों को खोलने का फैसला किया गया है हालांकि अभी छोटे स्कूलों को को 15 अगस्त का इंतजार करना होगा। सरकार का मानना है कि अभी कोरोना की तीसरी लहर की आशंका बरकरार है लिहाज इंतजार करना सही होगा।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर