Madhya Pradesh: सिंधिया की सभा में आए बुजुर्ग किसान का दिल का दौरा पड़ने से मौत

मध्य प्रदेश के मंधाता विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के प्रचार के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिंया की सभा के दौरान एक बुजुर्ग किसान की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। 

सिंधिया की सभा में आए किसान का दिल का दौरा पड़ने से मौत
Madhya Pradesh farmer dies at Jyotiraditya Scindia's by election rally, Congress slams BJP 

मुख्य बातें

  • मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव का प्रचार अभियान जोरों पर
  • मंधाता विधानसभा सीट पर सिंधिया की चुनावी सभा में एक आए एक किसान की मौत
  • कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- भाजपा का बेहद अमानवीय चेहरा

भोपाल: मध्य प्रदेश में इन दिनों विधानसभा उपचुनाव का प्रचार अभियान जोरों पर है। राज्य की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के प्रचार अभियान के दौरान बीजेपी और कांग्रेस दोनों एक दूसरे पर हमलावर हैं। इन सबके बीच रविवार को बीजेपी के स्टार प्रचारक ज्योतिरादित्य सिंधिंया की मांधाता विधानसभा सीट उपचुनाव के लिए मूंदी में एक सभा आयोजित की गई थी जिसमें एक 70 वर्षीय किसान की कथित रूप से दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। किसान की मौत को लेकर प्रदेश में फिर से राजनीति शुरू हो गई है।

अचानक बिगड़ी तबियत

कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि किसान की मौत के बाद भी भाजपा नेता मंच से भाषण देते रहे और उनका कोई भी नेता उस किसान के सम्मान में मंच से नीचे नहीं उतरा। वहीं मूंदी पुलिस थाना प्रभारी अंतिम पवार ने कहा कि ग्राम चांदपुर निवासी 70 वर्षीय किसान जीवन सिंह मूंदी में रविवार को आयोजित आमसभा में आया था और अचानक उसकी तबियत अचानक बिगड़ी और वह कुर्सी पर गिर गया। इसके बाद किसान को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई।

कांग्रेस ने साधा निशाना

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, 'बीजेपी का बेहद अमानवीय चेहरा, किसान की लाश पड़ी रही, भाषण जारी रहा; अपनी सत्ता हवस पूरी करने के लिये लोकतंत्र और संविधान की हत्या करने वाले शिवराज और सिंधिया ने बता दिया कि किसान उनके लिये कुछ नही है। शिवराज जी, देख रहा है हर एक किसान, मत लो उसके सब्र का इंतेहान।'

सिंधिंया ने दी श्रद्धांजलि

 प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो सिंधिया बाद में मंच पर पहुंचे और उन्होंने किसान की मौत के बारे में जानकारी मिलने पर सभा के दौरान एक मिनट का मौन रखकर जीवन सिंह को श्रद्धांजलि दी। बाद में सिंधिया ने जनसभा को संबोधित भी किया। खंडवा जिले की मांधाता विधानसभा सीट के उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार नारायण पटेल के समर्थन में यह जनसभा आयोजित की गई थी।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर