मध्य प्रदेश: कोरोना से ज्यादा संक्रमित जिलों में अब हफ्ते में दो दिन रहेगा लॉकडाउन

भोपाल समाचार
भाषा
Updated Jul 20, 2020 | 23:38 IST

मध्य प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए एक महत्वपूर्ण फैसला लिया है। राज्य सरकार ने कोरोना से अधिक प्रभावित जिलों में हफ्ते में दो दिन लॉकडाउन करने का फैसला किया है।

Madhya Pradesh announces two-day lockdown every week in districts with high caseload
MP के इन जिलों में अब हफ्ते में दो दिन रहेगा लॉकडाउन  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार हो रही है बढ़ोत्तरी
  • बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने लॉकडाउन को लेकर लिया अहम फैसला
  • राज्य में करोना से सर्वाधिक प्रभावित जिलों में हफ्ते में दो दिन रहेगा लॉकडाउन

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए अब प्रदेश के अधिक संक्रमण वाले जिलों में सप्ताह में दो दिन लगातार पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। मंत्रालय में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोरोना वायरस की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए चौहान ने कहा, ‘अब प्रदेश के अधिक संक्रमण वाले जिलों में सप्ताह में दो दिन लगातार पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान आवश्यक सेवाएं छोड़कर सभी गतिविधियां प्रतिबंधित रहेंगी।’

कर्फ्यू होगा लागू

 उन्होंने कहा, ‘लॉकडाउन रविवार को रहेगा ही, दूसरा दिन शनिवार हो या सोमवार, यह जिला संकट प्रबंधन समूह के निर्णय अनुसार तय किया जाएगा।’ चौहान ने कहा, ‘सभी जिलों में रात्रिकालीन कर्फ्यू रात्रि आठ बजे से सुबह पांच बजे तक रहेगा।’

सरकारी दफ्तरों में भी सख्ती

 मुख्यमंत्री ने कहा कि संक्रमण मुक्त जिलों को छोड़कर अन्य सभी जिलों में राज्य एवं केन्द्र सरकार के सभी कार्यालय 30 प्रतिशत से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित किए जाएंगे, अधिकारी शत-प्रतिशत आएंगे। उन्होंने कहा कि निजी कार्यालय एवं व्यापारिक प्रतिष्ठान भी 30 प्रतिशत से 50 प्रतिशत क्षमता में संचालित होंगे। निजी कार्यालयों तथा व्यापारिक संस्थानों में कोई कोरोना वायरस पॉजिटिव मामला मिलने पर उसे सात दिन के लिए बंद कर दिया जाएगा।

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में  कोरोना वायरस संक्रमण के हर दिन में सर्वाधिक नए मामलों का रिकॉर्ड बन रहा है और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या 23 हजार तक पहुंच गई है।

अगली खबर