Love Jihad:कितनी सीता,रुबिया बन गईं और कितनी नरगिसों ने सुनील दत्त से शादी की, एमपी के प्रोटेम ,स्पीकर का बयान

मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने जिक्र तो लव जिहाद किया। लेकिन जो बयान दिया उसके बाद एमपी की सियासत गरमा गई है।

Love Jihad:कितनी सीता,रुबिया बन गईं और कितनी नरगिसों ने सुनील दत्त से शादी की, एमपी के प्रोटेम ,स्पीकर का बयान
रामेश्वर शर्मा, प्रोटेम स्पीकर, मध्य प्रदेश विधानसभा 

भोपाल। मध्य प्रदेश में इस समय लव जिहाद का मामला गरमाया हुआ है। इस संबंध में बुधवार को गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बयान दिया था। अब इस संबंध में विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने ट्वीट के जरिए जो बयान दिया वो कुछ इस तरह से है, पाकिस्तान और ISI एजेंट सीता को रुबिया में बदलने की साजिश करते हैं। हम कब तक सीता को रुबिया बनने देंगे, कब तक हम सीता को मरने देंगे? मुझे नरगिस और सुनील दत्त की तरह सच्चा प्यार दिखाओ। बताइए कितनी नरगिस ने सुनील दत्त से शादी की?' मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने लव जिहाद पर प्रस्तावित कानून पर कहा कि पाकिस्तान और आईएसआई एजेंट सीता को रूबिया में बदलने की साजिश रच रहे हैं। 

रामेश्वर शर्मा पहले भी दे चुके हैं बयान
इससे पहले भी वो कह चुके हैं कि लव जिहाद कानून के अंतर्गत अपहरण, बलात्कार, हत्या, डराने धमकाने के जैसी धाराओं को जोड़ा जाए। इसके साथ हम विचार करेंगे कि अनुसूचित जाति/जनजाति वर्ग की बहन,बेटी यदि धर्म परिवर्तन कर मुसलमान या ईसाई से शादी करती है तो उनके आरक्षण संबंधी सभी सुविधाएं खत्म हो जानी चाहिए, क्योंकि ना तो वो हिंदू रहेगी और ना ही अनुसूचित जाति/जनजाति से रहेगी।

लव जिहाद के खिलाफ चार राज्यों की तैयारी
लव जिहाद के खिलाफ कानून लाने की दिशा में एमपी सरकार ने पहल की है। इसके अलावा हरियाणा, यूपी, आसाम और कर्नाटका में कानून लाने की तैयारी चल रही है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि और राज्यों के कानून भी एमपी से ही मिलते-जुलते होंगे। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी 'लव जिहाद' के खिलाफ कानूने लाने की बात कह चुके हैं। वहीं, यूपी की योगी सरकार ने भी लव जिहाद से निपटने के लिए कड़ा कानून बनाने का ऐलान किया था। उन्होंने लव जिहाद के खिलाफ चेतावनी देते हुए कहा था कि बहनों की इज्जत के साथ खेलने वालों का राम नाम सत्य हो जाएगा।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर