Bhopal Crime: दोस्‍त ने दोस्त को उतारा मौत के घाट, घर में ट्रॉफी की तरह रखा उसका कंकाल, ऐसे हुआ खुलासा

Bhopal Crime: भोपाल में हत्‍याकांड का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। एक आरोपी ने अपनी गर्लफ्रेंड से प्रेम प्रसंग करने पर अपने ही दोस्‍त का गला रेत कर उसे घर में दफना दिया। करीब छह माह तक यह हत्‍याकांड रहस्‍य बना रहा। इस घटना का खुलासा तब हुआ जब आरोपी शराब के नशे में मृतक का कंकाल अपने दोस्‍तों को दिखाने लगा।

murder case exposed
गर्लफ्रेंड से प्रेम प्रसंग करने पर दोस्‍त की हत्‍या   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • गर्लफ्रेंड से प्रेम प्रसंग चलाने पर दोस्‍त की कर दी गला रेत कर हत्‍या
  • शव को अपने ही घर में कर दिया दफन, छह माह तक बना रहा रहस्‍य
  • दोस्‍तों को दिखाया अपने जीत का कंकाल तो हुआ पूरे मामले का हुआ खुलासा

Bhopal Crime: भोपाल में हत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। आरोपी ने अपने ही दोस्‍त का गला काट कर उसे जमीन में दफना दिया। बाद में उसके कंकाल को निकालकर अपनी जीत की ट्रॉफी की तरह घर में सजा दिया। हालांकि आरोपी का यह जघन्‍य अपराध ज्‍यादा दिनों तक छुप नहीं पाया और शराब के नशे में की गई एक गलती ने सभी रहस्‍यों से पर्दा हटा दिया। पुलिस ने आरोपी और इस हत्या का राज छुपाने वाली उसकी गर्लफ्रेंड को भी गिरफ्तार कर लिया है।

यह पूरा मामला हबीबगंज थाना क्षेत्र का है। पुलिस जांच में पता चला कि, यहां रहने वाला शमशेर और उसका दोस्त शिवा पुताई का काम करते थे। शमशेर की बीवी उसकी शराब की लत से परेशान होकर उसे छोड़ कर चली गई थी। जिसके बाद शमशेर ने अपनी एक नई गर्लफ्रेंड बना ली और साथ में रहने लगी। शमशेर और उसका दोस्‍त शिवा अक्सर साथ बैठकर शराब पीते थे। इसी दौरान शिवा और शमशेर की गर्लफ्रेंड में प्‍यार हो गया। इसी लव ट्रायएंगल ने शिवा की जान ले ली।

दोस्त ने दोस्त को उतारा मौत के घाट

शमशेर को जब अपनी गर्लफ्रेंड और दोस्‍त के बीच अवैध संबंध की जानकारी मिली तो वह उसे रास्‍ते से हटाने की प्‍लानिंग करने में जुट गया। आरोपी इस दौरान भी अपने दोस्‍त के साथ पहले की तरह ही बैठकर शराब पीता रहा और मृतक को इसकी भनक तक नहीं लगने दी। शमशेर ने अक्टूबर 2021 को शिवा को अपने घर पर शराब पीने के लिए बुलाया और गला रेत कर हत्या कर दी। हत्या के बाद उसने शिवा की लाश को अपने ही घर में गड्ढा खोदकर गाड़ दिया। आरोपी शमशेर जब शव को दफना रहा था, तभी उसकी गर्लफ्रेंड भी घर पर आ गई। उसने इसका विरोध करने या पुलिस को जानकारी देने की जगह शव को ठिकाने लगाने में शमशेर की मदद की।

ऐसे हुआ खुलासा

पूरी प्‍लानिंग के साथ हुए इस हत्‍याकांड का खुलासा शायद कभी न होता अगर आरोपी ने शराब के नशे में एक गलती न की होती। करीब तीन दिन पहले शमशेर ने अपने कुछ दोस्तों को पार्टी दी थी। जिसमें वह शराब के नशे में दोस्‍तों पर धौंस जमाने के लिए मृतक शिव के सिर का कंकाल उन्‍हें दिखाकर पूरी कहानी बताने लगा। जिसके बाद दोस्तों ने इसकी जानकारी हबीबगंज थाना पुलिस को दी। पुलिस ने जब शमशेर को हिरासत में लेकर उससे सख्ती से पूछताछ की तो उसने शिवा की हत्या करना कबूल कर लिया।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर