Bhopal Bank Fire: भोपाल में बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच में लगी आग, मची अफरा तफरी, पुराना रिकॉर्ड जलकर खाक

Bhopal Bank Fire: भोपाल में बैंक ऑफ इंडिया की एक ब्रांच में आग लगने से सबकुछ जलकर खाक हो गया। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने काफी मुश्किलों से आग पर काबू पाया है। आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

Bhopal Bank Fire
भोपाल में बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच में लगी आग, सब जलकर राख (प्रतीकात्मक फोटो)  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • भोपाल के बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच में लगी आग
  • सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचा दमकर विभाग
  • बैंक में लगी आग से पुराने रिकॉर्ड जलकर खाक

Bhopal Bank Fire: देश में आए दिन किसी न किसी राज्य से अनहोनी व दुर्घटनाएं की खबरें सामने आ रही हैं। इन सबमें आग की घटनाएं सबसे ज्यादा देखी जा रही हैं। अब आगजनी का ताजा मामला मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से सामने आया है। बुधवार को मारवाड़ी रोड स्थित बैंक ऑफ इंडिया ब्रांच में अचानक आग लग गई। जिसके बाद यहां हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

सबसे परेशानी वाली बात ये रही कि, बैंक की आग में पुराना रिकॉर्ड जलकर खाक हो गया। मिली जानकारी के अनुसार, भोपाल के मारवाड़ी रोड स्थित बैंक ऑफ इंडिया ब्रांच में देर रात आग लग गई। जिसकी वजह से AC, कंप्यूटर और पुराना रिकॉर्ड जलकर खाक हो गया। बैंक की बिल्डिंग से धुआं उठता देख लोगों ने तुरंत पुलिस को और फिर फायर फायर ब्रिगेड को सूचना दी।

जल गया पुराना रिकॉर्ड 

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग बुझाने के कार्य में जुट गई। फायर ब्रिगेड ने खिड़कियों से पानी डालकर आग पर काबू पाया। वहीं पुलिस और बैंककर्मियों के आने के बाद बैंक के ताले खोले गए। फायर ब्रिगेड की टीम बैंक के अंदर पहुंची और आग बुझाई। फायर फाइटर अधिकारी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि, बैंक के फर्स्ट फ्लोर पर पुराना रिकॉर्ड रखा था, जो जल गया। इसके अलावा एसी, कंप्यूटर और फर्नीचर भी जल गया है। खिड़कियों के जरिए आग पर काबू पाने की कोशिश की गई।

दो घंटे के बाद आग पर पाया काबू

पुलिस और बैंककर्मियों के पहुंचने के बाद अंदर से आग बुझाई गई। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। बैंक की ब्रांच में आग लगने का कारण बिजली की वायरिंग में शार्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। हालांकि आग से कितना नुकसान हुआ, अभी इसका आंकलन नहीं किया गया है। आग लगने से बैंक में रखे प्रमुख दस्तावेज जल गए हैं। वहीं फर्नीचर, एसी, पंखा और बिजली की वायरिंग समेत अन्य सामान जल गया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर