इंदौर में पेट्रोल पंप पर लगी आग, इलाके में मची अफरा तफरी, वीडियो हुआ वायरल

मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में एक पेट्रोल पंप पर आग लग गई। अचानक वहां तेजी से आग फैलने लगी इसके बाद कर्मचारियों ने मुस्तैदी के साथ आग पर काबू पाने की कोशिश की। समय रहते काबू पा लिया गया है।

Fire at petrol pump in Indore, chaos in the area, video goes viral
इंदौर में पेट्रोल पंप में लगी आग 

इंदौर: गर्मी का मौसम आते ही आग लगने की खबरें भी आम हो चली है लेकिन सोमवार दोपहर शहर में आग लगने के कारण क्षेत्र में जमकर फैली सनसनी फैल गई। मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में एक पेट्रोल पंप पर आज उस वक्त हड़कंप मच गया जब अचानक वहां तेजी से आग फैलने लगी। जैसे ही आग की लपटें जमकर ऊपर उठने लगी तो हरकत में आये पेट्रोल पंप कर्मचारी द्वारा लगी आग को बुझाने के प्रयास किये गए। राहत की बात यह रही कि पेट्रोल पंप में लगी यह आग ज्यादा नहीं भड़की। आगजनी से बड़ा नुकसान हो सकता था।

आगजनी की पूरी घटना इंदौर संयोगितागंज थाना से महज 200 मीटर की दूरी पर बीआरटीएस कोरिडोर के रास्ते मे आने वाले जीपीओ पेट्रोल पंप की है। और यह पम्प जहां घनी आबादी और व्यस्ततम चौराहे पर मौजूद है। सोमवार दोपहर हिन्दुस्तान पेट्रोलियम पेट्रोल पंप पर उस वक्त अचानक आग लग गई जब पेट्रोल का टैंकर खाली किया जा रहा था। अचानक वहां आग लग जाने से पम्प पर अफरा-तफरी मच का माहौल हो गया था। बताया जा रहा है कि पंप पर पेट्रोल का टैंकर खाली करने के दौरान आगजनी शुरू हुई थी। जिसके बाद पेट्रोल पंप पर मौजूद पम्प पर कर्मचारियों द्वारा तुरंत अग्निशमन यंत्रों का इस्तेमाल कर आग पर काबू किया गया। जिसके बाद टैंकर को पम्प से सुरक्षित निकाल गया। मिली जानकारी के मुताबिक आगजनी से कोई जनहानि और बड़ा नुकसान नहीं हुआ है। वही सूचना मिलने पर मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम भी पहुंच गई थी।

जानकारी के मुताबिक आगजनी के दौरान 20 हजार लीटर डीजल और पेट्रोल, पंप पर मौजूद था। जिसमे 12 हजार टैंकर में और पंप के टैंकर में 08 हजार लीटर डीजल पेट्रोल था। जब पेट्रोल पंप मालिक से आगजनी को लेकर सवाल किया गया यो कहना है कि कि हर 6 महीने में मॉक ड्रिल की जाती है आज भी मॉक ड्रिल की जा रही थी। हालांकि, इस मामले में पेट्रोल पंप प्रबंधन पर भी कई सवाल उठ रहे है। क्योंकि जिस तरह का यह आग लगने का वीडियो सामने आया है।

फिलहाल आग पर समय रहते काबू पा लिया गया है नहीं तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था। जिस तरह से घनी आबादी वाले चौराहे पर यह पंप स्थित है जिससे बड़ी जनहानि हो सकती थी। फिलहाल आगजनी का यह वीडियो सोशल मिडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर