एमपी अजब है सबसे गजब है, बिजली उपभोक्ता को थमा दिया 34 अरब का बिल, ऐसे उड़े होश कि पहुंचा अस्पताल

MP Electricity Bill: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में बिजली कंपनी ने एक उपभोक्ता को 34 अरब 19 करोड़ 53 लाख 25 हजार रुपये का बिल भेजा है। बिल में रकम देख उपभोक्ता की पत्नी और पिता का ब्लड प्रेशर हाई हो गया।

MP Electricity Bill
अजब गजब एमपी, उपभोक्ता को दिया 34 करोड़ का बिजली बिल  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • मध्य प्रदेश में बिजली कंपनी का अनोखा कारनामा
  • बिजली कंपनी ने दिया 34 अरब 19 करोड़ 53 लाख 25 हजार रुपये का बिल
  • उपभोक्ता की पत्नी और पिता का बीपी हुआ हाई

MP Electricity Bill: मध्य प्रदेश के ग्वालियर से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां बिजली कंपनी ने अनोखा कारनामा किया है। बिजली कंपनी ने ऐसा कमाल किया जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती। दरअसल, इस बार बिजली बिलों में गड़बड़ी के लिए बदनाम बिजली कंपनी ने कमाल कर दिया है। बिजली कंपनी ने एक उपभोक्ता को 34 अरब 19 करोड़ 53 लाख 25 हजार रुपये का बिल दिया है। बिल में रकम देख उपभोक्ता की पत्नी और पिता का ब्लड प्रेशर हाई हो गया। उपभोक्ता के पिता को तो अस्पताल तक में ले जाना पड़ा। 

ग्वालियर के पॉश इलाके सिटी सेंटर में मेट्रो टॉवर के पीछे शिव विहार कॉलोनी में रहने वाले पेशे से वकील संजीव कनकने का घर है। उनके नाम से बिजली का कनेक्शन है। इस महीने बिजली कंपनी से उनका बिजली का बिल 34 अरब 19 करोड़ 53 लाख 25 हजार रुपये भेज दिया है। 

बिजली का बिल देख उपभोक्ता का बीपी बढ़ा

बिल में रकम देख संजीव की पत्नी प्रियंका का ब्लड प्रेशर बढ़ गया। उनके हार्ट ब्लड प्रशर पेशेंट पिता राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता का भी बीपी बढ़ गया। इस वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। उपभोक्ता प्रियंका के पति संजीव के अनुसार, बिल के बाद उसके भुगतान के लिए मोबाइल पर मैसेज पहुंचा। मैसेज की संजीव ने बिजली विभाग में शिकायत की तो उन्हें जानकारी दी गई कि अस्थाई कनेक्शन को स्थाई नहीं करने की वजह से यह गड़बड़ हुई है। उन्होंने बताया कि इस मकान को खरीदे हुए उन्हें दो साल से ज्यादा का समय हो गया है। ऐसे में मजबूरी में कॉमर्शियल रेट पर बिजली का उपभोग करना पड़ रहा है।

बिजली कम्पनी ने बिल में किया संशोधन

पीड़ित संजीव ने बिल सही कराने के लिए बिजली दफ्तर के चक्कर काटे। अब जाकर पीड़ित को राहत मिली है। बिजली कम्पनी ने बिल में संशोधन कर दिया है। अब संजीव का बिल कंपनी ने 1300 रुपये निर्धारित किया है। मामले में बिजली कंपनी के महाप्रबंधक नितिन मांगलिक ने कहा कि ये मानवीय भूल है। सबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। ऊर्जा मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर ने बताया कि इस गलती को सुधार लिया गया है। लापरवाही करने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई भी की गई है।
 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर