Madhya Pradesh Bypolls 2020: आइटम के बाद अब चुन्नू-मुन्नू पर बवाल, बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय को नोटिस

मध्य प्रदेश बीजेपी के कद्दावर नेता कैलाश विजयवर्गीय ने दिग्विजय सिंह और कमलनाथ को चुन्नू-मुन्नू करार दिया है जिसे संज्ञान में लेते हुए चुनाव आयोग की तरफ से नोटिस जारी हुई है।

Madhya Pradesh Bypolls 2020: आइटम के बाद अब चुन्नू-मुन्नू पर बवाल, बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय को नोटिस
कैलाश विजयवर्गीय मध्य प्रदेश बीजेपी के कद्दावर नेता 

मुख्य बातें

  • अब बीजेपी नेतै कैलाश विजयवर्गीय की फिसली जुबां
  • दिग्विजय सिंह और कमलनाथ को बताया चुन्नू- मुन्नू
  • कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर कांग्रेस को ऐतराज, चुनाव आयोग ने भी भेजा नोटिस

भोपाल। मध्य प्रदेश में इस समय चुनावी बुखार चढ़ा हुआ है और उस बुखार की वजह से राजनेताओं की जुबां कभी फिसल जा रही है तो कभी बहक। कमलनाथ ने बीजेपी उम्मीदवार इमरती देवी को आइटम क्या बता डाला कि बवाल हो गया। बीजेपी हमलावर हुई, कांग्रेस नरम हुई और उन सबके बीच चुनाव आयोग ने नोटिस दिया जिसका कमलनाथ ने जवाब भी दिया। लेकिन उसी कड़ी में बीजेपी के कद्दावर नेता कैलाश विजयवर्गीय ने दिग्विजय सिंह और कमलनाथ को चुन्नू-मुन्नू करार दिया है जिस पर चुनाव आयोग ने संज्ञान लेते हुए जवाब मांगा है। 

कैलाश विजयवर्गीय को नोटिस
चुनाव आयोग ने विजयवर्गीय से 48 घंटे में जवाब देने के निर्दिश दिए हैं। इंदौर के सांवेर में 14 अक्टूबर को एक चुनावी सभा में दोनों कांग्रेस नेताओं के खिलाफ दिया गया बयान आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन करने वाला पाया गया है। कांग्रेस के नेताओं ने इस सिलसिले में अपनी आपत्ति भी दर्ज कर करायी थी। कांग्रेस का कहना है कि एक तरफ बीजेपी के नेता अपने आप को संयमित बयान देने का पुरोधा बनते हैं तो दूसरी तरफ उनके शब्दकोष में क्या है अब जगजाहिर है। 

चुन्नू-मुन्नू वाले बयान पर नोटिस
चुनाव आयोग की नोटिस में कहा गया है कि आयोग आपको उक्त कथित बयान पर नोटिस प्राप्त होने के 48 घंटे के भीतर आपका रुख स्पष्ट करने के लिए अवसर प्रदान करता है. ऐसा नहीं होने पर भारत निर्वाचन आयोग आगे आपको कोई सूचना दिये बिना निर्णय लेगा.’’ मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों के लिए तीन नवंबर को उपचुनाव होने हैं। इससे पहले पूर्व सीएम कमलनाथ के बयान पर जमकर सियासत हुई थी। बीजेपी उम्मीदवार इमरती देवी ने कहा था कि यही तो कांग्रेस की संस्कृति है। 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर