Bhopal Road Accident: भोपाल से इंदौर जा रही बस पलटी, दर्जनभर यात्री घायल, पांच गंभीर, इस वजह से हुई दुर्घटना

Bhopal Police: भोपाल से इंदौर जा रही बस पलटने से दर्जनभर से अधिक लोग घायल हो गए हैं। पांच लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है। भोपाल में सभी का इलाज चल रही है। एक भैंस को बचाने में बस पलट गई थी।

Bhopal Crime News
भोपाल से इंदौर जा रही बस पलटी, कई लोग घायल  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • भैंस को बचाने में सीहोर में पलटी बस
  • पांच गंभीर घायलों का भोपाल में हो रहा इलाज
  • मवेशियों को वजह से आए दिन होते हैं हादसे

Bhopal News: राजधानी भोपाल से इंदौर जा रही एक बस सीहोर जिले में भैंस के सामने आ जाने से सड़क पर पलट गई। हादसे में बस में सवार एक दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए हैं। जबकि पांच लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। बता दें कि, गंभीर रूप से घायल हुए पांच लोगों को उपचार के लिए भोपाल रेफर कर दिया गया है। बता दें कि, हादसे के पीछे का बड़ा कारण रोड पर छोड़े जाने वाले मवेशी हैं। झाड़ियों में से अचानक एक भैंस के सामने आ जाने पर चालक बस पर अपना नियंत्रण खो बैठा। जिसके बाद बस पलट गई। पुलिस ने मौके पर पहुंच सभी घायलों को एंबुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया। 

स्लीपर बस में सवार थे 20 से 25 लोग

ज्ञात हो कि, भोपाल से इंदौर जा रही स्लीपर कोच बस सोया चौपाल के पास सड़क हादसे का शिकार हुई। यहां एकदम अचानक से एक भैंस झाड़ियों से निकल कर हाईवे पर बस के सामने आ गई थी। जिसे बचाने के चक्कर में बस वहीं पलट गई। बता दें कि बस में सवार 20 से 25 लोगों में से बारह से अधिक लोग घायल हो गए हैं। सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंची। पुलिस ने एंबुलेंस को बुलाया। पुलिस ने एंबुलेंस के जरिए घायलों को उपचार के लिए हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया। कई यात्रियों को घायल हालत में जिला अस्पताल भी ले जाया गया। जहां घायलों का इलाज किया जा रहा है। घायलों में से एक को आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया है। घायलों में पांच की हालत नाजुक बताई जा रही है। 

मवेशी बन रहे हादसे का कारण

मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि, मवेशी आए दिन हाईवे पर हादसे का कारण बनते जा रहे हैं। बारिश आते ही पशु पालक अपने मवेशियों को घर से बाहर छोड़ देते हैं, जो सड़कों पर विचरण करने के साथ ही झुंड बनाकर हाईवे पर भी एक साथ बैठ जाते हैंं। इससे वाहन चालकों को आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता हैं। आए दिन इनकी वजह से हादसे भी हो रहे हैं। जिनमें लोगों को अपनी जान तक गंवानी पड़ रही है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर