Bomb Blast: बड़ा हादसा! झंडा वंदन से पहले दो गुट भिड़े, फिर हुआ धमाका तो दहला इलाका, जानिए कैसे

Bomb Blast: गांव बेरछा में झंडा वंदन के आयोजन की तैयारियां की जा रही थीं। दो गुटो में हुए झगड़े के बाद हुए बम ब्लास्ट से इलाका दहल गया। बम धमाके के कारण दो लोगों की मौत हो गई। जबकि 15 से अधिक लोग घायल हो गए।

Bhopal Bomb Blast
बम धमाके में 2 की मौत कई घायल  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • दो गुटो में हुए झगड़े के बाद हुए बम ब्लास्ट से इलाका दहल गया
  • मौके पर मौजूद एक युवक बम उठा लाया और भीड़ पर फेंक दिया
  • बम धमाके के कारण दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 15 से अधिक लोग घायल हो गए

Bomb Blast: मध्य प्रदेश में बम धमाके की सनसनीखेज घटना सामने आई है। दो गुटो में हुए झगड़े के बाद हुए बम ब्लास्ट से इलाका दहल गया। घटना एमपी के महू कस्बे के बडगोंड थाना क्षेत्र के ग्राम बेरछा की है। एसएसपी शशांक कांकाने ने बताया कि, बम धमाके के कारण दो लोगों की मौत हो गई। जबकि 15 से अधिक लोग घायल हो गए। 4 गंभीर घायलों को इंदौर रेफर किया गया है। एसएसपी के मुताबिक बम सेना की फायरिंग रेंज से लाया गया था। घटना के बाद इलाके के लोग सहम गए।

एसएसपी के मुताबिक झगड़े की वजह शराब पार्टी के दौरान हुए आपसी विवाद को बताया जा रहा है। दो गुट मौके पर शराब लाए थे। इसके बाद किसी बात को लेकर उनमें विवाद उपज गया। जिसके चलते मौके पर मौजूद एक युवक बम उठा लाया और भीड़ पर फेंक दिया। सूचना के बाद मौके पर आई पुलिस ने घटना के बारे में जानकारी ली। ग्रामीणों से घटना को लेकर पूछताछ की गई। अब पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है। 

झंडा वंदन से पहले फूटा बम

एसएसपी शशांक ने बताया कि, गांव बेरछा में झंडा वंदन के आयोजन की तैयारियां की जा रही थीं। मौके पर दो गुटों के लोग आपस में बैठकर शराब पार्टी कर रहे थे। उनके बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि एक युवक सेना की फायरिंग रेंज में अभ्यास के लिए छोड़े जाने वाले जिंदा बम को कहीं से उठा कर लाया। बाद में मौके पर जमा भीड़ के उपर फेंक दिया। कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर मौके पर मौजूद लोग अचानक हुए बॉम्ब बलास्ट से दहल गए। घटना में बम फोड़ने वाले युवक समेत दो लोगों की मौत हो गई। एसएसपी के मुताबिक गांव में हताहत हुए लोंगों में दो बच्चे व सात महिलाएं हैं। वहीं कई पुरुष भी घायल हुए हैं। युवक के पास बम कैसे पहुंचा इस बात को लेकर पुलिस बता रही है कि, सेना की छावनी इलाके में स्थित फायरिंग रेंज में आर्मी के जवानों द्वारा प्रैक्टिस के दौरान नहीं फटने वाले बमों को फोरेस्ट इलाके में ही छोड़ दिया जाता है। तांबे निकालकर बेचने के चक्कर में ग्रामीण इन्हें जंगलों से उठा लाते हैंं। पुलिस अब घटना की जांच कर रही है।  

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर