Bhopal Water: भोपाल में लीकेज दुरुस्त होने पर सुधरेगी वाटर सप्लाई, नर्मदा की बजाय कोलार लाइन से मिलेगा पानी

Bhopal Water Crisis: कोलार जलप्रदाय परियोजना की मुख्य ग्रेविटी व फीडर पाइपलाइनों में लीकेज ठीक करने का कार्य बुधवार को प्रात: आठ बजे से शुरू कर शाम को आठ बजे तक खत्म कर दिया गया। इससे पूर्व कोलार लाइन से पानी की आपूर्ति वाले करीब 60 से अधिक इलाकों की पेयजल सप्लाई बाधित रही। निगम के कार्मिकों व अधिकारियों ने लाइनों में लीकेज की पहचान कर उन्हें सुधारने के काम को तेजी से अंजाम दिया।

Bhopal Water Crisis
गुरुवार को कोलार से पानी मिलेगा (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • राजधानी में मिलेगा कोलार परियोजना का पानी
  • बुधवार को बंद रही पानी की आपूर्ति, गुरुवार से फिर सुचारू
  • शहर के कई क्षेत्रों में पाइपलाइनों के लीकेज को किया गया दुरुस्त

Bhopal Water Crisis: राजधानी में भूमिगत पानी की पाइपलाइनों में जगह-जगह लीकेज होने के चलते कम दबाव से घरों में पानी की सप्लाई हो रही थी। जिसे लेकर लंबे अर्से से लोगों की शिकायतें मिल रही थीं। इसी को लेकर भोपाल शहर में नगर निगम ने कोलार लाइन वाले इलाकों की बुधवार को पेयजलापूर्ति रोक दी थी। कोलार जलप्रदाय परियोजना की मुख्य ग्रेविटी व फीडर पाइपलाइनों में लीकेज ठीक करने का कार्य बुधवार को प्रात: आठ बजे से शुरू कर शाम को आठ बजे तक खत्म कर दिया गया।

इससे पूर्व कोलार लाइन से पानी की आपूर्ति वाले करीब 60 से अधिक इलाकों की पेयजल सप्लाई बाधित रही। निगम के कार्मिकों व अधिकारियों ने लाइनों में लीकेज की पहचान कर उन्हें सुधारने के काम को तेजी से अंजाम दिया। जिसके चलते गुरुवार को लोगों को घरों में पीने का पानी सुचारू ढंग से मिला। निगम की ओर से कोलार वाले रूट पर मौजूद एसआर को भी परियोजना की लाइन से जोड़ा है। ऐसे में लोगों को अब नर्मदा की बजाय कोलार से पानी मिलेगा। 

इन इलाकों को मिलेगा 23 जून को पानी 

कोलार परियोजना की पाइप लाइनों से लीकेज ठीक करने के बाद गुरुवार को मीरा नगर, प्लेटीनम प्लाजा, शास्त्री नगर, जनता क्वार्टर, चार इमली, बाणगंगा, मोती मस्जिद, अरेरा कॉलोनी में पेयजलापूर्ति होगी। इसी प्रकार रेलवे कॉलोनी हबीबगंज, ब्लॉक संख्या 89 शासकीय आवास, जवाहर बाल उद्यान, वैशाली नगर, बाल विहार, नेहरू नगर, काजी कैंप, पिंजोमल टेंक व 11 सौ क्वार्टर में भी पीने का पानी दिया जाएगा। इसी कड़ी में निशांतपुरा, अंबेडकर नगर, सरस्वती नगर, साउथ टीटी नगर, 228 क्वार्टर, 25वीं बटालियन, गीतांजलि कॉम्प्लेक्स, संजय कॉम्प्लेक्स, पंपापुर, ग्रीन पार्क कॉलोनी, चूना भट्टी, इब्राहिमपुरा टंकी के क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति सुचारू होगी। वहीं शबरी नगर ,शाहपुरा ए, बी और सी सेक्टर, गुलमोहर, त्रिलंगा, ई-7 एक्सटेंशन गौरागांव, बिशनखेड़ी, सेवनिया गौड़, नीलबड़, शाहपुरा छावनी, इस्लामपुरा, नदीम रोड, लखेरापुरा, चौकसे नगर, बाफना कॉलोनी, शांतिनगर टंकी, राहुल नगर सहित कई इलाकों पानी की आपूर्ति सुचारू होगी।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर