Bhopal News: दो मासूमों की गलत इंजेक्शन से मौत, परिजनों ने लगाया झोला छाप डॉक्टर पर आरोप, जांच शुरू

Bhopal News: परिजनों का आरोप है कि, झोलाछाप डॉक्टर ने बच्चों को गलत इंजेक्शन लगा दिया था। इसके बाद उनकी तबीयत और ज्यादा बिगड़ गई।  इसके बाद इंदौर में डाक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद स्वास्थ्य महकमें में हड़कंप मच गया।

Bhopal News
गलत इंजेक्शन का शिकार हुए 2 मासूम, हुई मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • परिजनों का आरोप झोलाछाप डॉक्टर ने बच्चों को गलत इंजेक्शन लगाया
  • परिजन दोनों बच्चों को लेकर इंदौर गए जहां पर चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया
  • स्वास्थ्य विभाग की ओर से मामले की जांच के निर्देश दिए गए

Bhopal News: मध्य प्रदेश में इस बार हुई भारी बरसात के कारण डायरिया के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। खासकर ग्रामीण इलाकों में। जिसके चलते कई लोग झोलाछाप चिकित्सकों के हत्थे चढ़ रहे हैं। इसी कड़ी में इंदौर के निकट गांव बाई का एक मामला सामने आया है। जहां पर झोलाछाप डॉक्टर के हत्थे चढ़े दो सगे मासूम भाइयों को इसकी कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी।

इस मामले को लेकर बच्चों के परिजनों का आरोप है कि, झोलाछाप डॉक्टर ने बच्चों को गलत इंजेक्शन लगा दिया था। इसके बाद उनकी तबीयत और ज्यादा बिगड़ गई। इसके बाद इंदौर में डाक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद स्वास्थ्य महकमें में हड़कंप मच गया। विभाग की ओर से मामले की जांच के निर्देश दिए गए हैं। सीएमएचओ के मुताबिक परिजनों ने आरोप लगाया है कि, दोनों बच्चों को बुखार व उल्टी दस्त हुए थे। इसके बाद लोकल चिकित्सक ने उनका इलाज किया था। जिससे उनकी स्थिति गंभीर हो गई। 

मृतक मासूम सगे भाई थे

जिला स्वास्थ्य अधिकारी के मुताबिक, महू इलाके के गांव बाई निवासी राहुल के ढाई साल के बेटे युवराज व शिवांश (5) को बुखार व उल्टी-दस्त थे। गांव से इंदौर ले जाने की व्यवस्था नहीं बैठी तो परिजन दोनों बच्चों को गांव बड़वाह में एक झोलाछाप चिकित्सक बालमुकुंद सुलवरिया के क्लीनिक में ले गए। इसके बाद आरोपी डॉक्टर ने उन्हें इंजेक्शन लगाया गया व दवाईयां दी गईं। इसके बाद दोनों को परिजन घर ले आए। जहां थोड़ी देर बाद उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ने लगी। सीएमएचओ के मुताबिक इसके बाद परिजन दोनों बच्चों को लेकर इंदौर गए। जहां पर चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सीएमएचओ के मुताबिक, बीएमओ को जांच के निर्देश दिए गए हैं। विभाग की टीम मौके पर गई लेकिन आरोपी चिकित्सक क्लीनिक बंद कर गायब हो गया है। बग विभागीय जांच में इस बात का पता लगाया जा रहा है कि, बच्चों को इलाज के दौरान दी गई मेडिसिन कहीं एक्सपायर तो नहीं थी। इसके अलावा चिकित्सक के पास कोई वैध डिग्री है या नहीं। सीएमएचओ के मुताबिक अगर जांच के दौरान आरोपी डॉक्टर के पास चिकित्सा संबंधी वैध दस्तावेज नहीं पाए गए तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इधर, स्वास्थ्य विभाग ने दोनों बच्चों का पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिए। 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर