Bhopal News: भोपाल ट्रैफिक अलर्ट! 15 दिन के लिए इस रोड पर ट्रैफिक डायवर्ट, शहर में निकलने से पहले जानिए प्लान

Capital Bhopal: भोपाल में सुभाष नगर की ओर जाने वाली सड़क को बंद कर दिया गया है। रोड बंद करने के समय को बढ़ा कर 30 सितंबर कर दिया गया है। मेट्रो रेल के निर्माण कार्य के चलते ये निर्णय लिया गया है।

Bhopal Traffic News
भोपाल में मेट्रो निर्माण कार्य के चलते किया गया शहर में ट्रैफिक डायवर्जन   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • मेट्रो रेल परियोजना के चलते किया गया रूट डायवर्ट
  • 30 सितंबर 2022 तक सुभाष नगर की ओर जाने वाली सड़क रहेगी बंद
  • यातायात पुलिस ने जारी किए हेल्प लाइन नंबर

Bhopal Traffic Alert: राजधानी भोपाल में जिंसी धर्म कांटा से सुभाष नगर अंडर ब्रिज तक सड़क बंद करने की समय सीमा को बढ़ा दिया गया है। ट्रैफिक पुलिस ने बताया है कि 16 सितंबर से 30 सिंतबर 2022 तक कुल 15 दिन और सुभाष नगर की ओर आने-जाने वाले रोड को बंद किया गया है। परेशानी से बचने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने फोन नंबर जारी किया है।

असुविधा होने पर फोन नंबर-0755-2677340, 2443850 पर संपर्क किया जा सकता है। बता दें कि यह ट्रैफिक डायवर्जन लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए किया गया है। ट्रैफिक डायवर्जन अस्थायी है। ट्रैफिक डायवर्जन की समय सीमा को बढ़ाने के पीछे का उद्देश्य आम लोगों की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है।

मेट्रो रेल निर्माण में रोड बंद के दौरान पिलर बनेगा

मिली जानकारी के अनुसार भोपाल मेट्रो रेल परियोजना के निर्माण कार्य के अंतर्गत सुभाष नगर रेलवे अंडर ब्रिज के पास ही स्लाॅटर हाउस की तरफ बीच रोड पर पिलर बनाने का काम शुरू किया गया है। इस कार्य के दौरान भारी बारिश व टेक्निकल इश्यू के कारण जिंसी धर्म कांटा से सुभाष नगर अंडर ब्रिज तक रोड बंद करने की समय सीमा को बढ़ाकर 30 सितंबर तक कर दिया गया है। सड़क को बंद करने की समय सीमा बढ़ाने की सूचना भोपाल मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (बीएमआरसी) की ओर से यातायात पुलिस को दी गई है। यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर निर्माण कार्य के समय ट्रैफिक डायवर्जन प्लान तैयार किया गया है।

इस तरह किया है रूट डायवर्ट

बता दें कि जिंसी धर्म कांटा से सुभाष रेलवे अण्डर ब्रिज तक सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन पूरी तरह बंद कर दिया गया है। भारत टाॅकीज एवं लिली टाॅकीज से मैदा मिल की ओर जाने वाले सभी वाहन बोगदा पुल, प्रभात चौराहा, सुभाष नगर ओवर ब्रिज होकर मैदा मिल की ओर से आ-जा सकेंगे। इसी तरह मैदा मिल से भारत टाॅकीज व लिली टाॅकीज की ओर जाने वाले सभी वाहन सुभाष नगर ओवर ब्रिज का उपयोग करते हुए प्रभात चौराहा, बोगदा पुल होकर भारत टाॅकीज एवं लिली टाॅकीज की ओर से आना-जाना कर सकते हैं। हल्के वाहन मैदा मिल से प्रभात चौराहा एवं बोगदा पुल की ओर से आने –जाने के लिए सुभाष रेलवे अंडर ब्रिज का उपयोग कर सकेंगे।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर