Bhopal: रेल यात्रियों को अब मिलेगा लाभ, इन ट्रेनों में लगेंगे एक्सट्रा कोच, ये है तैयारी

 Bhopal Railway Update : मध्य पश्चिम रेलवे के भोपाल रेल मंडल रेलवे में सफर करने वाले पैसेंजर्स की सुविधाओं में विस्तार करने जा रहा है।  राजधानी के लोगों को आगमी त्योहारी सीजन में रेल में सफर करने में आसानी हो इसके लिए 10 ट्रेनों में एक्स्ट्रा कोच लगाने की तैयारी कर रहा है।

 Bhopal Railway Update
Bhopal : 10 ट्रेनों में लगेंगे एक्सट्रा कोच, मिलेगा फायदा  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • त्योहारी सीजन को लेकर रेलवे की तैयारी
  • 10 ट्रेनों में लगेंगे एक्स्ट्रा कोच, यात्रियों को मिलेगा फायदा
  • वेटिंग लिस्ट सहित यात्री दबाव होगा कम

 Bhopal Railway Update :  राजधानी भोपाल के लोगों के लिए ये खबर जानना जरूरी है। मध्य पश्चिम रेलवे के भोपाल रेल मंडल रेलवे में सफर करने वाले पैसेंजर्स की सुविधाओं में विस्तार करने जा रहा है। राजधानी के लोगों को आगमी त्योहारी सीजन में रेल में सफर करने में आसानी हो इसके लिए 10 ट्रेनों में एक्स्ट्रा कोच लगाने की तैयारी कर रहा है। भोपाल रेलवे के मुताबिक ट्रेनों में कोच बढ़ाने के पीछे की वजह ये है कि आगामी माह में त्योहार आने शुरू हो जाएंगे।

जिसके चलते ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ेगी। पैसेंजर्स का दबाव बढ़ने के कारण जरूरत के मुताबिक 10 ट्रेनों में शयनयान श्रेणी समेत एसी कोच लगाए जाएंगे। जिसके चलते वेटिंग में चल रहे पैसेंजर्स को इसका फायदा मिलेगा। हालांकि एक्स्ट्रा यातायात दबाव सहित वेटिंग लिस्ट को घटाने के लिए रेलवे की ओर से ट्रेनों में कुछ समय के लिए अस्थाई तौर पर कोच लगाने का निर्णय लिया गया है। 

 जानिए वे 10 ट्रेनें जिनमें लगेंगे एक्स्ट्रा कोच

भोपाल रेल मंडल की जारी की गई सूचना के मुताबिक 1 से 30 सितंबर तक ट्रेन संख्या-18237 कोरबा-अमृतसर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में एक स्लीपर क्लास कोच बढ़ेगा। वहीं 3 सितंबर से 2 अक्टूबर तक ट्रेन संख्या- 18238 अमृतसर-बिलासपुर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में 1 स्लीपर क्लास कोच बढ़ेगा। इधर, 5 से 27 सितंबर तक ट्रेन संख्या- 20843 बिलासपुर-भगत की कोठी एक्सप्रेस में थर्ड एसी कोच, 8 सितंबर से एक अक्टूबर तक ट्रेन संख्या-20844 भगत की कोठी-बिलासपुर एक्सप्रेस में एक थर्ड एसी कोच बढ़ेगा। ट्रेन संख्या- 20845 बिलासपुर-बीकानेर एक्सप्रेस में थर्ड एसी एक एक्स्ट्रा कोच 1 से 29 सितंबर तक लगाया जाएगा। इसी प्रकार ट्रेन संख्या- 20846 बीकानेर-बिलासपुर एक्सप्रेस में थर्ड एसी का एक कोच 4 सितंबर से 2 अक्टूबर तक, ट्रेन संख्या- 18207 दुर्ग- अजमेर एक्सप्रेस में  स्लीपर क्लास का एक अतिरिक्त कोच 5 से 26 सितंबर तक लगेगा। इधर, ट्रेन संख्या- 18208 अजमेर-दुर्ग एक्सप्रेस में स्लीपर क्लास का एक एक्स्ट्रा कोच 6 से 27 सितंबर तक ट्रेन संख्या-18213 दुर्ग- अजमेर एक्सप्रेस में शयनयान श्रेणी का एक अतिरिक्त कोच 4 से 25 सितंबर तक व ट्रेन संख्या-18214 अजमेर-दुर्ग एक्सप्रेस में स्लीपर क्लास का एक एक्स्ट्रा कोच 5 से 26 सितंबर तक बढ़ाया जाएगा। 
 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर