Bhopal Road: भोपाल में उखड़ी सड़कों को लेकर नगर निगम सख्त, इस कंपनी को दिया एक हफ्ते में मरम्मत का निर्देश

Bhopal News: भोपाल में सड़कों की मरम्मत के लिए नगर निगम अब सख्ती अपनाएगा। गैस कंपनी पाइप लाइन बिछाने का कार्य कर रही है। इसके लिए सड़क की खुदाई करनी पड़ रही है। आरोप है कि कंपनी सड़क खोदने के बाद उसकी मरम्मत नहीं कर रही।

Bhopal Municipal Corporation
भोपाल में उखड़ी सड़कों की होगी मरम्मत  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • रसोई गैस के लिए पाइप लाइन बिछाने में खोदी जा रही हैं सड़कें
  • कंपनी से शिकायत के बाद भी नहीं हुई सड़कों की मरम्मत
  • एक हफ्ते के अंदर सड़कों की मरम्मत के निर्देश

Bhopal Road: भोपाल में एक गैस कंपनी रसोई गैस की पाइप लाइन बिछाने का कार्य कर रही है। कंपनी ने इसके लिए नगर निगम से जिस नियमानुसार परमीशन ली थी, उसपर खरा नहीं उतर रही है। कंपनी गैस पाइप लाइन बिछाने के लिए सड़क खोदकर पाइप लाइन बिछा रहा है। उसके बाद सड़क की मरम्मत का कार्य नहीं कर रही। जिससे आम नागरिक परेशान हो रहे हैं। नगर निगम ने इसको लेकर सख्ती अपनाते हुए कंपनी को एक हफ्ते के अंदर सड़क की मरम्मत का नोटिस पकड़ा दिया है।

जानकारी के अनुसार कंपनी से बार-बार शिकायत के बावजूद सड़क मरम्मत पर ध्यान न देने पर नगर निगम आयुक्त केवीएस चौधरी कोलसानी ने गैस कंपनी को आगामी सात दिनों में सड़कों की मरम्मत कराने की चेतावनी दी है। इसका पालन नहीं होने पर कंपनी द्वारा जमा की गई बैंक गारंटी जब्त करने के निर्देश दिए हैं।

सड़कों में हो गए हैं बड़े-बड़े गड्ढे

निगम आयुक्त ने बताया कि कंपनी द्वारा जोन क्रमांक 13 के अंतर्गत आरआरएल तिराहे से मिसरोद तक एवं जाटखेड़ी-दानिश नगर तक गैस पाईप लाइन डालने का कार्य किया जा रहा है। इससे आशिमा माल के सामने सुरेन्द्र लैंडमार्क होते हुए शनि मंदिर के पास पेट्रोल टैंक तक सर्विस लेन की सड़क जर्जर हो गई है। सड़कों में बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। नागरिकों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि इसके पहले भी नगर निगम द्वारा थिंक गैस कंपनी को रेस्टोरेशन का काम करने के लिए निर्देशित किया गया था। लेकिन अब तक मरम्मत नहीं हो पाई है।

निगमायुक्त ने जारी किया नोटिस

निगम द्वारा जारी की गई एनओसी में एक माह में रेस्टोरेशन कार्य पूर्ण करने का प्रावधान है। परन्तु निर्धारित समय अवधि से अधिक समय व्यतीत होने पर भी रेस्टोरेशन का कार्य नहीं कराया गया है। निगम आयुक्त ने नोटिस में चेतावनी दी कि सात दिवस में उक्त रेस्टोरेशन कार्य पूर्ण करें, अन्यथा आपके द्वारा प्रस्तुत बैंक गारंटी जब्त किये जाने की कार्यवाही की जाएगी। इसके बाद रेस्टोरेशन कार्य नगर निगम द्वारा कराया जाएगा। इसमें आने वाला खर्च बैंक गारंटी में से वसूल किया जाएगा। सड़क के मरम्मत हो जाने से राहगीरों को इसका लाभ मिलेगा।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर