Bhopal Murder Case: कर्ज में डूबे पति ने पत्नी का कराया बीमा, फिर मोटी रकम पाने के लिए करा दी उसकी हत्या

Bhopal Police: चर्चित पूजा मीणा हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर लिया है। महिला की हत्या उसके पति ने ही करवाई थी। बीमा की मोटी रकम पाने के लिए पति ने यह पूरी साजिश रची थी और इसमें अपने मौसेरे भाई को फंसाने की कोशिश की।

Wife got murdered to pay off debt money
भोपाल में कर्ज के पैसे चुकाने के लिए करवा दी पत्नी की हत्या  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • राजगढ़ के कुरावर थाना क्षेत्र अंतर्गत माना जोड़ में हुई थी वारदात
  • 26 जुलाई को गोली मारकर की गई थी पूजा मीणा की हत्या
  • आरोपी बद्री प्रसाद पर 40 से 50 लाख रुपए का था कर्ज

Bhopal Murder Case: राजगढ़ के कुरावर थाना क्षेत्र के माना जोड़ में 26 जुलाई को गोली मारकर की गई पूजा मीणा की हत्या की गुत्थी सुलझ गई है। हत्या को अंजाम उसके पति बद्री प्रसाद ने ही दिलवाया था। 40 से 50 लाख रुपए कर्ज में डूबे बद्री प्रसाद ने अपनी पत्नी के नाम पर 35 लाख रुपए का बीमा करवाया था। फिर इस बीमा की मोटी रकम पाने के लिए उसने अपनी पत्नी की हत्या की साजिश रच डाली। 

आरोपी ने पांच लाख रुपए और कर्ज लेकर पत्नी की हत्या करने की सुपारी थी। इस हत्या केस में अपने मौसेरे भाई को फंसाने की भी कोशिश की। इतना ही नहीं बीमा की रकम जल्द पाने के लिए आरोपी ने गूगल और यूट्यूब से जानकारी भी हासिल की। 

हत्या को अंजाम देने वाले दो अपराधी फरार

राजगढ़ एडिशनल एसपी मनकामना प्रसाद का कहना है कि, बद्री प्रसाद ने हत्या की सुपारी गोलू मीणा, शाकिर शाह और हुनरपाल सिंह को दी थी। इन तीनों ने पूजा को गोली मारी थी। पुलिस ने मुख्य आरोपी बद्री प्रसाद और अपराधी हुनरपाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि गोलू और शाकिर पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं। पुलिस के रिकॉर्ड में ये दोनों हिस्ट्रीशीटर हैं। 

बाइक खराब होने का बहाना बनाकर करवाई हत्या

पुलिस का कहना है कि, आरोपी बद्री प्रसाद 26 जुलाई को पत्नी पूजा को बाइक पर बैठाकर कुरावर थाना क्षेत्र के माना जोड़ के पास पहुंचा। यहां उसने बाइक खराब होने का बहाना बनाया। फिर बाइक ठीक कराने की बात कहकर वहां से चला और पत्नी को सड़क पर बैठने के लिए कहा। इस दौरान घात लगाए बैठे गोलू, शाकिर और हुनरपाल ने कट्टे से पूजा को गोली मार दी। वारदात को रात 9:30 बजे अंजाम दिया गया। इसके बाद बद्री प्रसाद ने अपराधियों से अपनी पिटाई करवाई है। ताकि वह पुलिस को गुमराह कर सके। उसने पुलिस के समक्ष अपने मौसेरे भाई समेत चार लोगों पर हत्या का आरोप लगाया। 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर