Bhopal: पति-पत्नी में झगड़े की जड़ बना मोबाइल, दी कंप्लेंट- जाने से पहले स्मार्टफोन कर जाते हैं 'लॉक', कोर्ट पहुंचा केस

Capital Bhopal: भोपाल के विधिक प्राधिकरण में पती-पत्नी का एक आजीबोगरीब मामला सामने आया है। दोनों ने कोर्ट में काउंसलिंग के दौरान एक दूसरे पर तरह-तरह के आरोप लगाए। दोनों के बीच मोबाइल फोन को लेकर विवाद है। उन्हें 15 दिन बाद फिर काउंसलिंग के लिए बुलाया गया है।

Bhopal Legal Authority
भोपाल में मोबाइल फोन के विवाद को लेकर पति-पत्नी पहुंचे भोपाल विधिक प्राधिकरण (प्रतीकात्मक)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • पत्नी का आरोप, मोबाइल के हर ऐप पर एक घंटे का टाइम फिक्स कर ऑफिस जाते हैं पति
  • पति ने कहा, पत्नी का सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना उसे पसंद नहीं
  • विधिक प्राधिकरण ने दंपति की दोबारा काउंसलिंग के लिए बुलाया

Bhopal Legal Authority: भोपाल में एक पति-पत्नी के बीच मोबाइल का झगड़ा कोर्ट जा पहुंचा है। भोपाल में महिला आयोग व विधिक प्राधिकरण को दी गई शिकायत में महिला ने कहा है कि उसकी शादी फरवरी 2020 में हुई थी। शादी के कुछ समय बाद मार्च 2020 में कोविड के चलते लॉकडाउन लग गया था। इसके चलते दंपती ने वर्क फ्रॉम होम काम किया। इसके बाद जब पति ने दफ्तर जाना शुरू किया, तब वह मेरे मोबाइल के हर ऐप पर एक घंटे का टाइम फिक्स करके चले जाते थे। एक घंटे बाद ऐप अपने आप बंद हो जाया करता था। पत्नी ने बताया है कि लाख समझाने पर भी पति अपनी यह आदत छोड़ने के लिए तैयार नहीं हो रहे हैं।

बता दें कि इस अजीबोगरीब मामले में विधिक प्राधिकरण समझौते का प्रयास कर रही है। विधिक प्राधिकरण की ओर से पति की भी काउंसलिंग की गई। इसमें पति ने बताया है कि उसकी पत्नी सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा एक्टिव रहती है। यह उसको बिल्कुल पसंद नहीं है।

पति-पत्नी के विवाद का कारण बना मोबाइल फोन

मिली जानकरी के अनुसार विधिक प्राधिकरण को पत्नी ने बताया है कि शुरुआत में उसे समझ ही नहीं आया कि फोन में यह कैसे होता है। वो सोचती रही कि उसके फोन में कोई खराबी है पर फिर उसने सर्च किया तो उसे यह पता चल गया कि मोबाइल में ऐप का टाइम फिक्स करने की भी एक सेटिंग होती है। उसके पति उसके फोन पर इस सेटिंग को अपडेट कर लगा देते हैं। इससे उनके ऑफिस जाने के एक घंटे बाद ही उसका फोन काम करना बंद कर देता है। इस बात पर पति से उसका कई बार झगड़ा हुआ। बीते छह माह से पति उसके मोबाइल पर पासवर्ड डालकर ऑफिस चले जाते हैं।

पति का आरोप, पत्नी हो चुकी है फोन एडिक्ट

महिला ने बताया है कि वह दिनभर किसी को कॉल नहीं कर पाती है। यदि उसे इमरजेंसी में जरूरत हो तो पड़ोसियों के पास जाकर जरूरी कॉल करना पड़ता है। इस प्रकरण में जब पति की काउंसलिंग शुरू की गई तो उसने कहा कि उसने लॉकडाउन और उसके बाद भी यह नोटिस किया है कि पत्नी का सोशल मीडिया पर सर्किल बहुत ज्यादा बढ़ रहा है। पत्नी ने सोशल मीडिया पर भी हर प्लेटफार्म पर अकाउंट बना लिए हैं। वह अपनी तस्वीरें और हर छोटी.बड़ी एक्टिविटी को सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रहती है। अब ऑफिस जाने पर पत्नी की आदत छुड़ाने का उसे यही कारगर उपाय लगा। वहीं पत्नी ने पति की इस बात को लेकर कहा कि वह फोन एडिक्ट नहीं है। बहरहाल इस मामले में दंपती को 15 दिन बाद दोबारा काउंसलिंग में आने के लिए कह दिया गया है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर