Bhopal Fraud Case: मिलिए आईफोन वाले ठग से, ऐसे धूल झोंक हो जाता है फरार, तरीका जान आप भी रह जाएंगे हैरान

Bhopal Fraud Case: एक नटवरलाल ने ऑनलाइन आईफोन मंगाकर डिलीवरी ब्वॉय को जाली नोटों की गड्डी थमा अपनी स्कूटी पर सवार होकर मौके से फरार हो गया। इस बीच डिलीवरी ब्वॉय ने हल्ला मचाया तो मौके पर मौजूद लोगों ने कई दूर पीछा कर आरोपी को दबोच लिया।

Bhopal Fraud Case
नटवरलाल ने आईफोन मंगा थमाए जाली नोट  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • ऑनलाइन मोबाइल मंगाकर डिलीवरी ब्वॉय को जाली नोटों की गड्डी थमा
  • 6 अगस्त को एक अन्य डिलीवरी ब्वॉय से ठगी की थी
  • आरोपी की पहचान ऐशबाग के रहने वाले जोरेन (29) के तौर पर हुई है

Bhopal Fraud Case: राजधानी भोपाल में ठगी का एक नया तरीका सामने आया है। राजधानी के अशोका गार्डन क्षेत्र में एक नटवरलाल ने ऑनलाइन आईफोन मंगाकर डिलीवरी ब्वॉय को जाली नोटों की गड्डी थमा अपनी स्कूटी पर सवार होकर मौके से फरार हो गया। इस बीच डिलीवरी ब्वॉय ने हल्ला मचाया तो मौके पर मौजूद लोगों ने दूर तक पीछा कर आरोपी को दबोच लिया।

भीड़ ने पहले तो जालसाल की जमकर धुलाई की, इसके बाद पुलिस को सौंप दिया। पुलिस के मुताबिक, आरोपी इसी सप्ताह में दो बार इस तरह की ठगी कर चुका है। अब पुलिस आरोपी से पूछताछ कर उसके द्वारा की गई ठगी की वारदातों का पता लगाने में जुटी है।

ऐसे थमा देता था जाली नोट

इस मामले को लेकर अशोका गार्डन थाने के एसआई उमेश सिंह चौहान ने बताया कि, शहर के सुभाष नगर इलाके में रहने वाले दाजिम ने ऑनलाइन 25 हजार का मोबाइल मंगवाया था। इसके बाद डिलीवरी ब्वॉय ने उसे कॉल किया तो वेदांता अस्पताल के पास बुलाया गया। मौके पर पहुंचने के बाद ग्राहक का ऑर्डर में नाम मैच नहीं होने के चलते मोबाइल की डिलीवरी देने से इंकार कर दिया। इसके बाद आरोपी ने कहा कि, ऑर्डर में उसका फोन नंबर तो लिखा है। एसआई के मुताबिक मामला डिस्प्यूट का होने के चलते डिलीवरी ब्वॉय ने पहले अन्य सामान डिलीवर करने की बात कही। इसके बाद उसका मोबाइल देने का कहकर वह चला गया। करीब डेढ़ घंटे के बाद डिलीवरी ब्वॉय को आरोपी ने थाने वाली गली में बुलाकर उससे मोबाइल ले लिया। बदले में 5 सौ के नोटो की गड्डी थाम दी। डिलीवरी ब्वॉय नोट चेक करता उससे पहले आरोपी मौके से अपनी स्कूटी लेकर भाग निकला। इधर, डिलीवरी ब्वॉय ने नोटों की गड्डी की जांच की तो उसे उपर का एक नोट सही निकला। बाकी के सभी नोट जाली निकले। इसके बाद डिलीवरी ब्वॉय ने शोर मचाया तो लोगों ने आरोपी का पीछा कर उसे दबोच लिया। 

पहले भी कर चुका है ठगी

एसआई ने बताया कि, ठगी के आरोपी की पहचान भोपाल की अफकार कॉलोनी में ऐशबाग के रहने वाले जोरेन (29) के तौर पर हुई है। पुलिस के मुताबिक आरोपी ने पूछताछ में गत 6 अगस्त को एक अन्य डिलीवरी ब्वॉय से भी इसी तरीके से ठगी की वादात को अंजाम दिया था। मगर डिलीवरी ब्वॉय  विशाल श्रीवास ने अपने साथ हुई ठगी को लेकर थाने में मामला नहीं दर्ज करवाया था। अब पीड़ित डिलीवरी ब्वॉय भी थाने में मामला दर्ज करवाएंगे। 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर