Bhopal Fraud Case: इंटरनेट पर सस्ता 'सामान' तो सावधान! सस्ता मोबाइल पड़ा महंगा, इस तरह दिया ठगी को अंजाम

Bhopal Fraud Case: जालसाज ने साइट पर एक शख्स की ओर से मोबाइल बेचने के डाले गए ऑफर की कॉपी करके उसे दोबारा सस्ती दर पर बेचने का ऑफर डाल दिया। इसके बाद शहर के एक मोबाइल शॉप चलाने वाले शख्स से हजारों की ठगी कर ली।

 Bhopal Fraud Case
भोपाल में ठग ने सस्ते मोबाइल का झांसा देकर ठगे 67 हजार रुपए   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • ठग ने वेबसाइट पर डाले गए मोबाइल बेचने के एड को कॉपी किया
  • ठग ने दोबारा अपने नाम से सस्ते मोबाइल का वही एड डाल दिया
  • मोबाइल शॉप ऑनर के साथ 67 हजार की ठगी कर ली

Bhopal Fraud Case: राजधानी भोपाल में पुराना सामान बेचने की एक ऑनलाइन वेबसाइट पर सस्ता मोबाइल बेचने के नाम पर जालसाजी करने का एक मामला सामने आया है। जालसाज ने साइट पर एक शख्स की ओर से मोबाइल बेचने के लिए डाले गए ऑफर की कॉपी करके उसे दोबारा सस्ती दर पर बेचने का ऑफर डाल दिया। घटना शहर के जहांगीराबाद इलाके में चर्च रोड़ की है। जहां पर शहर में एक मोबाइल शॉप चलाने वाले शख्स से हजारों की ठगी कर ली गई।

पीड़ित को ठगी का पता चला तो वो थाने पहुंचा। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। जालसाजी की घटना को लेकर जहांगीराबाद थाने के एसआई दिनेश रघुवंशी के मुताबिक मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। पुलिस ने कथित तौर पर दावा किया है कि, मामले का जल्द पर्दाफाश कर दिया जाएगा। 

जालसाज ने ऐसे की ठगी

एसआई दिनेश रघुवंशी के मुताबिक जहांगीराबाद स्थित चर्च रोड़ पर मोबाइल शॉप ऑनर फराज खान के साथ सस्ता मोबाइल बेचने के नाम पर 67 हजार रुपए की जालसाज ने ठगी की है। एसआई के मुताबिक रिजवान नाम के एक शख्स ने खुद का मोबाइल बेचने के नाम पर एक ऑनलाइन वेबसाइट पर विज्ञापन डाला था। एक जालसाज ने एड देख कर उसे कॉपी कर लिया। इसके बाद उसने मोबाइल की कीमतें कम करके अपने मोबाइल नंबर अपडेट कर दोबारा उस विज्ञापन को वेबसाइट पर पोस्ट कर दिया। इसके बाद मोबाइल शॉप ऑनर ने एड देखा तो जालसाल से कॉल कर संपर्क किया। इसके बाद जालसाज ने ठगी का खेल शुरू कर रिजवान को झांसे में लिया और कहा कि वह उसका मोबाइल महंगी दरों पर खरीदेगा। इधर, ठग के झांसे में आए फराज को कहा कि, वह मोबाइल सस्ती दर पर बेचेगा। मामला फिक्स होने के बाद जालसाज ने फराज से 67 हजार रुपए अपने अकाउंट में डलवा लिए। फराज ठग की कॉल आने का इंतजार करता रहा। मगर लंबे समय तक उसका कॉल नहीं आया तो उसे खुद के साथ हुई ठगी का अहसास हो गया। अब उसने पुलिस में अपने संग हुई ठगी की शिकायत दर्ज करवाई है। 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर