Bhopal Crime News: एमपी के गुना में आदिवासी महिला को जिंदा जलाने की कोशिश, 3 गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

Bhopal Crime News: मध्य प्रदेश के गुना जिले में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। एक आदिवासी महिला को जिंदा जलाने की कोशिश की गई है। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। महिला की हालत गंभीर बनी हुई है।

MP Crime News
मध्यप्रदेश के गुना जिले में महिला को जिंदा जलाने की कोशिश (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • डीजल डालकर आरोपियों ने लगा दी आग
  • गंभीर हालत में महिला को भोपाल किया गया रेफर
  • जमीन पर कब्जे को लेकर है विवाद, पुलिस ने तीन को हिरासत में लिया

Bhopal Crime News: मध्य प्रदेश के गुना जिले में बमोरी थाना क्षेत्र के धनेरिया गांव में जमीनी विवाद को लेकर आदिवासी महिला को जिंदा जलाने की कोशिश का मामला प्रकाश में आया है। बता दें कि आदिवासी महिला रामप्यारी बाई को आरोपियों ने डीजल डालकर आग लगा दिया। इससे रामप्यारी बाई बुरी तरह से जल गई। किसी दूसरे व्यक्ति ने पुलिस को इस मामले की सूचना दी । इसके बाद डायल 100 मौके पर पहुंच गई। बता दें कि महिला को गंभीर हालत में जिला अस्पताल पहुंचाया गया था जहां पर उसकी हालत बिगड़ने पर भोपाल रेफर कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में 3 आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों को पकड़ लिया गया है। उनसे पूछताछ चल रही है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस इन्हें किसी भी सूरत में बख्शने के मूड में नहीं है।

पहले भी हो चुकी है शिकायत दर्ज

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस मामले में परिजनों का कहना है कि, जमीन पर कब्जे को लेकर पहले भी कई बार विवाद हुए थे और कई बार पुलिस में शिकायत भी की गई थी। बीते 4 फरवरी को भी बमोरी तहसील परिसर में आरोपियों ने महिला से मारपीट भी की थी। आरोप है कि पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की थी।। इस मामले में 23 जून को भी आवेदक ने पुलिस अधीक्षक और हरिजन कल्याण थाने में आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

यह है जमीन विवाद का पूरा मामला

जानकारी के लिए बता दें कि अर्जुन आदिवासी के मुताबिक जिस जमीन को लेकर विवाद हो रहा था वह जमीन करीब 22 वर्ष पहले से पट्टे की जमीन है। इस पर 1 वर्ष पूर्व कब्जा कर लिया गया जिसका तहसील में अभी भी केस चल रहा था। तहसील की ओर से ही कब्जा दिलाया गया था। इसी जमीन पर फिर से आरोपी पक्ष के लोग खेती कर फसल बोने लगे थे। बता दें कि अर्जुन आदिवासी की पत्नी जब उन्हें रोकने के लिए पहुंची तो आरोपियों ने डीजल डालकर महिला को जिंदा जलाने की कोशिश की। बहरहाल पुलिस मामले में जांच कर रही है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर