Royal Enfield Meteor 350 भारत में लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

ऑटो
रामानुज सिंह
Updated Nov 06, 2020 | 15:30 IST

Royal Enfield Meteor 350 को भारत में लॉन्च किया गया है। यहां जानिए इसकी कीमत और खूबियां।

Royal Enfield Meteor 350 launched in India, know price and features
Royal Enfield Meteor 350 

Royal Enfield Meteor 350 को भारत में लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत 1.76 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, चेन्नई) है। यह एक क्रूजर मोटरसाइकिल है जो आरई थंडरबर्ड 350X की जगह लेती है। चेन्नई स्थित मोटरसाइकिल निर्माता के अनुसार, Meteor 350 एक ऑल-न्यू मोटरसाइकिल है जो अन्य आरई बाइक की तुलना में एक अलग प्लेटफॉर्म द्वारा रेखांकित की गई है। यह यूनिट के बजाय एक नए 350 सीसी इंजन द्वारा भी संचालित किया जाता है जो क्लासिक 350 और बुलेट जैसी अन्य आरई 350 सीसी बाइक की तरह है। इस नई पेशकश के साथ, रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड और लाइटनिंग बाइक द्वारा बनाई गई विरासत को आगे बढ़ाना चाहता है। लेकिन अधिकांश अन्य आरई बाइक के विपरीत जिन्हें अक्सर क्लासिक पेशकश के रूप में क्लासिफाइड किया गया है। नई Meteor 350 मॉर्डन क्लासिक मोटरसाइकिल है। बाइक को तीन वेरिएंट्स फायरबॉल, स्टेलर और सुपरनोवा में पेश किया जाएगा। जिनमें से प्रत्येक को अलग-अलग रंग हैं।

Royal Enfield Meteor 350 की डिजाइन

सभी नई Meteor 350 में प्रोपर क्रूजर जैसा सिल्हूट है, जिसमें राउंड हेडलैंप, टियरड्रॉप आकार के ईंधन टैंक, अलग-अलग सीटें, राउंड टेल लाइट  और मेकेनिकल बिट्स जैसी खूबियां हैं। हालांकि, एलईडी डीआरएल, ब्लैक-आउट मैकेनिकल बिट्स, अलॉय व्हील, और डिस्क ब्रेक बाइक को मॉर्डन अपील देते हैं। बाइक में हाई क्वालिटी के हैंडलबार, फॉरवर्ड-सेट फुटपेग और 17 इंच के रियर व्हील के साथ 19 इंच के फ्रंट व्हील की बदौलत इसे चलाने में कंफर्टेबल फिल होता है।

Royal Enfield Meteor 350 की खूबियां

RE Meteor 350 की फीचर अन्य 350 cc RE बाइक्स की तुलना में काफी बेहतर है। इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल है जिसमें एनालॉग स्पीडोमीटर और ट्रिप मीटर, ओडोमीटर, फ्यूल गेज, क्लॉक आदि जैसे रीडआउट के लिए डिजिटल डिस्प्ले शामिल है। कंसोल में गियर-पोजिशन इंडिकेटर और एबीएस लाइट भी है। स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ सपोर्ट होना चाहिए। राइडर्स, एक एप्लिकेशन का उपयोग करके, अपने स्मार्टफोन को इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ जोड़ सकते हैं। एक बार हो जाने के बाद कंसोल टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन संकेत के साथ-साथ बाइक पर एक छोटे डिजिटल डिस्प्ले पर दूरी को रिफ्लैक्ट करेगा जिसे कंपनी कॉल ट्रिपर कहती है। रॉयल एनफील्ड की इस नई बाइक में USB पोर्ट भी है। 

Royal Enfield Meteor 350 की कीमत

Royal Enfield Meteor 350 Fireball की कीमत 1.76 लाख रुपए है। Meteor 350 Stellar की कीमत 1.81 लाख रुपए है। जबकि Meteor 350 Supernova की कीमत 1.91 रुपए है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर