Maharaja Ranjit Singh: पाकिस्तान के लाहौर में एक बार फिर तोड़ी गई महाराजा रणजीत सिंह की मूर्ति 

दुनिया
रवि वैश्य
Updated Aug 17, 2021 | 17:59 IST

Statue of Maharaja Ranjit Singh in Pakistan: पाकिस्तान में कट्टरपंथी समूह तहरीक-ए-लब्बैक के सदस्यों ने महाराजा रणजीत सिंह की मूर्ति पर हमला किया और फिर इसे खंडित कर दिया है।

Statue of Maharaja Ranjit Singh in Lahore
कांस्य से बनी इस 9 फीट की मूर्ति में रंजीत सिंह घोड़े पर बैठे हैं  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • महाराजा रणजीत सिंह की मूर्ति पर एक बार फिर हमला किया गया
  • कांस्य से बनी इस 9 फीट की मूर्ति में रंजीत सिंह घोड़े पर बैठे हैं
  • हमलावर ने महाराजा रणजीत सिंह के खिलाफ नारे भी लगाए

नई दिल्ली: पाकिस्तान (Pakistan) से बर्बर कट्टरपंथियों की एक बेहद निंदनीय हिमाकत सामने आई है बताया जा रहा है कि मशहूर लाहौर किले में स्थापित महाराजा रणजीत सिंह की मूर्ति (Statue of Maharaja Ranjit Singh ) पर एक बार फिर हमला किया गया, बताया जा रहा है कि ये हमला देश में प्रतिबंधित तहरीक-ए-लब्बैक कट्टर (Tehreek-e-Labbaik) इस्लामिक संगठन ने किया है।

कांस्य से बनी इस 9 फीट की मूर्ति में रंजीत सिंह घोड़े पर बैठे हैं और उनके हाथ में तलवार है कहा जा रहा है कि हमलावर ने महाराजा रणजीत सिंह के खिलाफ नारे भी लगाए।

कट्टरपंथी समूह तहरीक-ए-लब्बैक के सदस्यों ने प्रतिमा पर हमला किया और फिर इसे खंडित कर दिया घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने इस हमले को अंजाम देने वाले आरोपियों को हिरासत में लिया है।

इस घटना को लेकर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भारी नाराजगी जताते हुए ट्वीट कर इस घटना की भर्त्सना की है और कड़ी कार्रवाई की मांग भी की है।

इस घटना से पंजाब में लोगों में भारी गुस्‍सा

कांस्य से बनी इस 9 फीट की मूर्ति में रणजीत सिंह घोड़े पर बैठे हैं और उनके हाथ में तलवार है, वह सिखों के परिधान में बैठे दिखते हैं । इस घटना से पंजाब में लोगों में भारी गुस्‍सा है और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी  ने कड़ा संज्ञान लिया है। एसजीपीसी ने कहा कि लाहौर में महाराजा रणजीत सिंह के प्रतिमा की तोड़-फोड़ करना अति निंदनीय है इस तरह की घटना आपसी सद्भावना को प्रभावित करने वाली है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर