अमेरिका में मतगणना जारी, जो बाइडन बोले- जब  वोटों की गिनती खत्‍म होगी, हम विजेता घोषित होंगे

US Presidential Election 2020: अमेरिका में राष्‍ट्रपति चुनाव के लिए जारी मतगणना के बीच डेमोक्रेट प्रत्याशी जो बाइडन ने कहा कि वोटों की गिनती खत्‍म होने पर उन्‍हें व‍िजेता घोषित किया जाएगा।

अमेरिका में मतगणना जारी, जो बाइडन बोले- जब  वोटों की गिनती खत्‍म होगी, हम विजेता घोषित होंगे
अमेरिका में मतगणना जारी, जो बाइडन बोले- जब  वोटों की गिनती खत्‍म होगी, हम विजेता घोषित होंगे  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • बाइडन ने कहा कि वोटों की गिनती खत्‍म होने पर वह और कमला हैरिस विजेता घोषित होंगे
  • कमला हैरिस इस चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उपराष्‍ट्रपति पद की उम्‍मीदवार हैं
  • बाइडन ने समर्थकों से धैर्य बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि उन्‍हें लोकतंत्र में यकीन है

वाशिंगटन : अमेरका राष्ट्रपति पद के लिए हुए मतदान के बाद वोटों की गिनती अभी जारी है। अब तक के रूझानों में मौजूदा राष्‍ट्रपति व रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और उनके प्रतिद्वन्द्वी डेमोक्रेट प्रत्याशी जो बाइडन के बीच कांटे की टक्कर पर नजर आ रही है। इस बीच बाइडन ने कहा है कि वोटों की गिनती जब खत्‍म होगी तो वह और सीनेटर कमला हैरिस विजेता घोषित होंगे। इस चुनाव में कमला हैरिस डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उपराष्‍ट्रपति पद की उम्‍मीदवार हैं।

डेलावर के विलमिंगटन में बाइडन ने कहा, 'इस वक्‍त जो कुछ भी सामने है, उससे मैं और सीनेटर बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं। हमें कोई संदेह नहीं कि जब गिनती खत्म हो जाएगी, तो सीनेटर हैरिस और मुझे विजेता घोषित किया जाएगा। इसलिए मैं सभी लोगों को शांत रहने की अपील करता हूं। प्रक्रिया पूरी की जा रही है, गिनती हो रही है, हमें बहुत जल्द पता चल जाएगा। आपके धैर्य के लिए आप सभी का शुक्रिया, पर हमें वोटों की गिनती होने देनी है।' पूर्व उपराष्ट्रपति ने इस बात पर भी जोर दिया कि राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में विजेता की घोषणा के लिए प्रत्येक मत की गणना आवश्‍यक है।

'लोकतंत्र में धैर्य जरूरी'

कोई भी नहीं, कुछ भी नहीं, जो अमेरिका में राष्ट्रपति का चयन करती है। इसलिए प्रत्येक मत की गिनती अवश्य होना चाहिए।' उन्‍होंने यह भी कहा कि लोकतंत्र में कभी-कभी समस्‍या होती है और कई बार इसके लिए धैर्य की आवश्यकता होती है।

बाइडन ने इस दौरान कोविड-19 महामारी का भी जिक्र किया और कहा कि इस घातक महामारी के कारण देशभर में 2.4 लाख से अधिक लोगों की जान जा चुकी हैं। उन्‍होंने इस महामारी में अपनों को खोने वालों के प्रति संवेदना जताई। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर