American Presidential Election: चुनाव नतीजे से पहले ह्वाइट हाउस के बाहर झड़प   

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों के लिए इलेक्टॉरल वोटों की गिनती जारी है और डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बिडेन ने अपने प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप पर बढ़त बनाई हुई है।

America : protesters clashed with police outside White House
चुनाव नतीजे से पहले ह्वाइट हाउस के बाहर झड़प।  |  तस्वीर साभार: AP

वाशिंगटन : अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। इसी बीच ह्वाइट हाउस के बाहर झड़प और हिंसा होने की खबर है। बताया जा रहा है कि ह्वाइट हाउस के बाहर बड़ी संख्या में जुटे समर्थकों के साथ पुलिस की झड़प हुई है। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों के लिए इलेक्टॉरल वोटों की गिनती जारी है और डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बिडेन ने अपने प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप पर बढ़त बनाई हुई है। पुलिस को आशंका है कि राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे से नाखुश समर्थक हिंसा एवं उपद्रव कर सकते हैं। इसे देखते हुए पुलिस ने ह्वाइट हाउस की तारों से घेरेबंदी करने के साथ-साथ सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की है। 

प्रदर्शन एवं हिंसा की आशंका को देखते हुए शहरों के व्यापारिक एवं कारोबारी प्रतिष्ठानों की सुरक्षा चाक-चौबंद की गई है। आशंका है कि चुनाव नतीजे को स्वीकार न करने वाले प्रदर्शनकारी इन इमारतों और सरकारी भवनों को निशाना बना सकते हैं। ह्वाइट हाउस के बारे में ऐसे समर्थक भी हैं जिन्होंने अपने हाथों में 'ब्लैक लाइव्स मैटर्स' लिखी तख्तियां ले रखी हैं। अमेरिका में अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद प्रदर्शन का यह ताजा दौर है। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर