विमान में सवार होते समय तीन बार गिरे अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन, देखें वायरल वीडियो

दुनिया
किशोर जोशी
Updated Mar 20, 2021 | 10:02 IST

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें दिख रहा है कि वह विमान की सीढ़िया चढ़ते समय तीन बार गिर पड़े।

US President Joe Biden stumbles thrice trying to board Air Force One Aircraft, Watch Video
विमान में सवार होते समय तीन बार गिरे US राष्ट्रपति बाइडेन 

मुख्य बातें

  • अमेरिकी राष्ट्रफति जो बाइडेन का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल
  • विमान की सीढ़ियां चढ़ते वक्त तीन बार फिसल गए बाइडेन
  • व्हाइट हाउस की प्रवक्ता ने बताया- राष्ट्रपति 100 फीसदी बिल्कुल ठीक

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन शुक्रवार को एयरफोर्स वन के विमान में सवार होने के दौरान सीढ़िया चढ़ते समय तीन बार फिसल कर गिर पड़े। हालांकि इस दौरान बाइडेन को कोई गंभीर चोट नहीं आई। घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें दिख रहा है कि एयर फोर्स वन में चढ़ते वक्त बाइडेन का पैर सीढ़ियों पर फिसल गया। व्हाइट हाउस ने बयान जारी करते हुए कहा कि राष्ट्रपति अब 100 फीसदी ठीक हैं।

बाइडेन का वीडियो वायरल
दरअसल बाइडेन विमान से अटलांटा के लिए रवाना हो रहे थे जहां वह इस सप्ताह के शुरू में एक पार्लर में सामूहिक गोलीबारी हुई थी और वहां इसी सिलसिले में उनका एशियाई-अमेरिकी समुदाय के नेताओं से मिलने का कार्यक्रम था।  वीडियो में देखा जा सकता है कि राष्ट्रपति जो बाइडेन सीढ़ियों की साइड रेलिंग पकड़ रहे हैं क्योंकि यहां तेज हवाएं भी चल रही थी।  इसके बाद उन्होंने धीरे-धीरे पूरी सीढ़ियां चढ़ीं और पीछे मुड़कर सैल्यूट किया। 78 साल के बाइडेन हाल ही में अमेरिका के सबसे बुजुर्ग राष्ट्रपति बने हैं।

पिछले साल हुआ था हेयरलाइन फ्रैक्चर

वाइट हाउस प्रवक्ता ने हालांकि यह स्पष्ट नहीं किया कि इस घटना के बाद बाइडेन की मेडिकल जांच की गई या नहीं। आपको बता दें कि पिछले साल नवंबर माह के दौरान जब बाइडेन और पालतू कुत्ते के साथ खेल रहे थे तो उनके दाहिने पैर में हेयरलाइन फ्रैक्चर हो गया था। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में ट्रंप को हराने के बाद बाइडेन ने दुनिया के सबसे ताकतवर मुल्क की कमान संभाली थी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर