राजकुमारी के थे बॉडीगार्ड से अफेयर! जिनके गम में शायर बन गए थे दुबई के शासक

दुबई का शाही परिवार इन दिनों सुर्खियों में है। दुबई के शासक की छठी पत्‍नी हतया बिंत अल हुसैन दो साल पहले गुपचुप तरीके से बच्‍चों के साथ लंदन चली गई थीं।

राजकुमारी के थे बॉडीगार्ड से अफेयर! जिनके गम में शायर बन गए थे दुबई के शासक
राजकुमारी के थे बॉडीगार्ड से अफेयर! जिनके गम में शायर बन गए थे दुबई के शासक  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

दुबई : दुबई का शाही परिवार इन दिनों सुर्खियों में है। यह बीते सप्‍ताह उस वक्‍त सुर्खियों में आया था, जब दुबई के शासक व संयुक्‍त अरब अमीरात (UAE) के उपराष्‍ट्रपति शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की बेटी शहजादी लतीफा का एक वीडियो सामने आया। इसमें उन्‍होंने अपने ही पिता पर उन्‍हें बंधक बनाने का आरोप लगाया है। दुबई के शासक पर कई गंभीर आरोप कभी उनकी पत्‍नी रहीं हया बिंत अल हुसैन ने भी लगाए थे।

जॉर्डन के राजपरिवार से ताल्‍लुक रखने वालीं राजकुमारी हया, शेख मोहम्मद की छठी और सबसे कम उम्र की पत्‍नी थीं। दोनों के दो बच्‍चे शेख जायद (13) और शेखा अल जलिला (11) भी हैं। उनका निकाह 2004 में हुआ था और तब शेख की पहले से पांच पत्नियां मौजूद थीं। बाद में कई ऐसे अवसर आए, जिनमें राजकुमारी हया ने शेख के बेहद होने की बात कही तो इसे अपना 'सौभाग्‍य' भी बताया, लेकिन आगे चलकर उनका रिश्‍ता इतना खट्टा हो गया कि राजकुमारी को अपनी 'जान बचाकर' बच्‍चों के साथ ब्रिटेन भागना पड़ा। वहीं तलाक को लेकर सुनवाई हुई, जिसमें कई चौंकाने वाले खुलासे सामने आए।

बॉडीगार्ड से था अफेयर!

'डेली मेल' की एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि 46 साल की राजकुमारी हया के अपने 37 वर्षीय बॉडीगार्ड रसेल फ्लॉवर के साथ प्रेम संबंध थे। दोनों के बीच अफेयर कुछ ऐसा था कि बॉडीगार्ड की इसकी वजह से शादी भी टूट गई। दोनों का अफेयर 2016 में शुरू शुआ था, जो दो साल तक चला था। रिपोर्ट के मुताबिक, राजकुमारी अपने बॉडीगार्ड को महंगे तोहफे भी देती थीं और किसी को इस बात का भान न हो, इसके लिए उन्‍होंने इस बात की जानकारी रखने वाले तीन अन्‍य बॉडीगार्ड को करोड़ों की रकम भी दी थी। सुनवाई के दौरान दुबई के शासक द्वारा राजकुमारी हया को बताए बिना ही शरिया कानून के तहत फरवरी 2019 में ही उन्हें तलाक दे दिए जाने की बात भी सामने आई।

और 'शायर' बन गए थे शेख

यहां उल्‍लेखनीय है कि अप्रैल 2019 में राजकुमारी के उस कदम ने दुबई के शाही परिवार को उस वक्‍त सकते में डाल दिया था, जब वह किसी को बताए बगैर ही अपने दो बच्‍चों के साथ ब्रिटेन चली गई थीं। यूएई के शाही परिवार के लिए यह अजीबोगरीब मामला था। बाद में राजकुमारी हया ने यह भी कहा कि उन्‍हें शाही परिवार से अपनी जान का खतरा महसूस हो रहा है।

उन्‍होंने शौहर के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ने का फैसला किया और मामला अदालत तक जा पहुंचा था। इस बीच दुबई के शासक ने इंस्‍टाग्राम पर कई ऐसी पंक्तियां लिखीं, जो आम तौर पर कोई शायर माशूका की कथित बेवफाई के लिए लिखता है। कविता लिखने के शौकीन शेख की पंक्तियों में तब 'फरेब और धोखेबाजी' का एहसास तब प्रमुखता से होता था। उनकी ऐसी ही एक कविता का हिंदी अनुवाद कुछ तरह है, 'अब मेरे साथ रहने का तुम्हें कोई हक नहीं...अब कहने को कुछ बाकी नहीं रहा। तुम्हारी इस जानलेवा चुप्पी ने मुझे परेशान कर दिया।'

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर