फिर सुर्खियों में हैं शहजादी लतीफा, सामने आया नया वीडियो, ब्रिटेन को भी हुई चिंता

दुनिया
Updated Feb 17, 2021 | 21:14 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

संयुक्‍त अरब अमीरात के उपराष्‍ट्रपति शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की बेटी शहजादी लतीफा एक बार फिर सुर्खियों में हैं। 2018 में उन्‍हें भारत से सटी अंतरराष्‍ट्रीय जल सीमा में पकड़ा गया था।

फिर सुर्खियों में हैं शहजादी लतीफा, सामने आया नया वीडियो, ब्रिटेन को भी हुई चिंता
फिर सुर्खियों में हैं शहजादी लतीफा, सामने आया नया वीडियो, ब्रिटेन को भी हुई चिंता  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

दुबई : दुबई के शासक की बेटी शहजादी लतीफा अल मकतूम एक बार फिर सुर्खियों में हैं। 2018 में देश से भागने की कोशिश के बाद सुर्खियों में आईं लतीफा को बाद में पकड़ लिया गया था। अब लतीफा का जो वीडियो सामने आया है, वह उसमें अपने पिता पर 'बंधक' बनाने का आरोप लगाती नजर आ रही हैं। इस संयुक्त राष्ट्र की पूर्व मानवाधिकार दूत मैरी रॉबिनसन ने अब मामले की जांच कराने की मांग की है।

राजकुमारी लतीफा का यह नया वीडियो 'बीबीसी पैनोरमा' में मंगलवार को जारी किया गया। रिपोर्ट के मुताबिक, यह वीडियो संदेश उन्‍होंने अपने दोस्‍तों को भेजा था, जिसमें उन्‍होंने बताया कि उन्‍हें जिस व‍िला में रखा गया है, वह जेल की तरह है। इसके बाद उनके दोस्‍तों ने संयुक्त राष्ट्र से इस मामले में दखल देने की अपील की है। इस वीडियो के सामने आने के बाद जहां मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने आवाज उठाई है, वहीं ब्रिटेन ने भी इस पर चिंता जताई है।

ब्रिटेन ने जताई चिंता

ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने बुधवार को कहा कि वह इस बात के साक्ष्‍य देखना चाहते हैं कि शहजादी लतीफा जिंदा हैं या नहीं। 'स्‍काई' न्‍यूज से बातचीत में उन्‍होंने कहा कि जो कुछ भी सामने आया है, उसे देखते हुए इंसानी संवेदनाओं के स्‍तर पर हर कोई जानना चाहेगा कि वह जिंदा हैं या नहीं और यह भी कि वह ठीक हैं या नहीं। उन्‍होंने कहा कि ब्रिटेन इसे लेकर चिंति‍त है और संयुक्‍त राष्‍ट्र भी वीडियो पर नजर बनाए हुए है।

यहां उल्‍लेखनीय है कि शहजादी लतीफा शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की बेटी हैं, संयुक्‍त अरब अमीरात (UAE) के उपराष्‍ट्रपति हैं। उनकी गिनती दुनिया के अमीर राष्ट्राध्यक्षों में होती है। शहजादी लतीफा को 24 फरवरी 2018 को भारत से सटी अंतरराष्‍ट्रीय समुद्री सीमा में नाव से पकड़ लिया गया था। इसके बाद उनके परिवार की ओर से बताया गया कि शहजादी लतीफा परिवार की देखभाल में सुरक्षित हैं। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर